S M L

लखनऊ में 5 सितंबर से दौड़ेगी मेट्रो, राजनाथ-योगी आदित्यनाथ दिखाएंगे हरी झंडी

परियोजना के पहले चरण में मेट्रो ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच चलाई जा रही है. यह सेवा सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध होगी

Bhasha Updated On: Sep 03, 2017 07:02 PM IST

0
लखनऊ में 5 सितंबर से दौड़ेगी मेट्रो, राजनाथ-योगी आदित्यनाथ दिखाएंगे हरी झंडी

लखनऊवासी पांच सितंबर यानी आगामी मंगलवार से मेट्रो में सफर कर सकेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच सितंबर को लखनउ मेट्रो सेवा की शुरूआत करेंगे.

राजनाथ सिंह और योगी ट्रांसपोर्ट नगर मेट्रो स्टेशन से मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. हालांकि आम लोगों के लिए मेट्रो सेवा अगले दिन से शुरू होगी. परियोजना के पहले चरण के तहत मेट्रो ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच चलाई जा रही है. यह सेवा सुबह छह बजे से रात दस बजे तक जनता के लिए उपलब्ध होगी.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल दिसंबर में लखनऊ मेट्रो के ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाई थी.

पांच सितंबर के कार्यक्रम में राजनाथ सिंह की मौजूदगी बीजेपी की ओर से मजबूत संकेत होगा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने परियोजना के लिए अधिकांश धन मुहैया कराया है.

विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने लखनऊ मेट्रो को लेकर तत्कालीन एसपी सरकार पर निशाना साधा था. बीजेपी ने सवाल किया था कि लखनऊ में मेट्रो अभी भी क्यों नहीं चल रही है.

लखनऊ मेट्रो परियोजना की शुरूआत साल 2013 में अखिलेश यादव की सरकार ने की थी. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से ही लोकसभा के सांसद हैं.

मेट्रो की शुरूआत होने से लखनऊ की सड़कों पर यातायात का दबाव कम होने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi