विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अवैध खनन को लेकर सीबीआई ने गायत्री के नजदीकियों पर कसा शिकंजा

सीबीआई की टीम ने यूपी सरकार के पूर्व मंत्री और गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति के करीबियों के 9 ठिकानों पर छापा मारा

FP Staff Updated On: Aug 19, 2017 12:53 PM IST

0
अवैध खनन को लेकर सीबीआई ने गायत्री के नजदीकियों पर कसा शिकंजा

यूपी में अवैध खनन को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर जांच कर रही सीबीआई की टीम ने यूपी सरकार के पूर्व मंत्री और गैंगरेप के आरोपी गायत्री प्रसाद प्रजापति के करीबियों के 9 ठिकानों पर छापा मारा.

सीबीआई की टीम ने नई दिल्ली, लखनऊ, भिवानी, सोनीपत, पानीपत, बागपत और अलीगढ़ के ठिकानों पर छापेमारी की. गायत्री प्रसाद प्रजापति के साथ जेल में बंद अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सिंह के गोमतीनगर और अमन वर्मा के कृष्णानगर स्थित ठिकानों पर भी टीम पहुंची और कई दस्तावेज कब्जे में लिए.

इनमें अवैध खनन के लेन-देन से जुड़े भी कई कागज मिले हैं. गौरतलब है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर प्रदेश में 18 जिलों के अवैध खनन की जांच सीबीआई कर रही है, इनमें शामली भी शामिल है. सीबीआई ने शामली जिले में अवैध खनन के मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के दो करीबियों समेत नौ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद इनके 9 ठिकानों पर छापे डाले हैं.

वहीं एफआईआर में गायत्री के करीबियों विकास वर्मा और अमरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू के अलावा शामली में असिस्टेंट जियोलॉजिस्ट के पद पर तैनात डॉ. अदल सिंह, आमिर सिद्दीकी, जेपी पांडेय, सतीश कुमार, संदीप राठी, मंगल सेन वर्मा और रमेश कुमार गहलयान के नाम हैं. इनके खिलाफ सीबीआई की जांच टीम काफी साक्ष्य हासिल कर चुकी हैं.

उधर हमीरपुर में अवैध खनन के मामलों में सीबीआई टीम ने गायत्री की कोठी का भी निरीक्षण किया और समाज कल्याण विभाग के एक लिपिक से भी पूछताछ की. टीम ने हमीरपुर में उक्त लिपिक के बैंक खातों की भी पड़ताल कर रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi