विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

हाय महंगाई! दिल्ली में 93 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर

आगामी मार्च महीने तक सिलेंडर पर सब्सिडी बिल्कुल खत्म करने के क्रम में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 93 रुपए बढ़ा दी गई है

FP Staff Updated On: Nov 01, 2017 10:59 AM IST

0
हाय महंगाई! दिल्ली में 93 रुपए महंगा हुआ गैस सिलेंडर

महंगाई की मार एक बार फिर किचन पर पड़ी है. आगामी मार्च महीने तक सिलेंडर पर सब्सिडी बिल्कुल खत्म करने के क्रम में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 93 रुपए बढ़ गई है. दिल्ली में अब बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत 742 रुपए हो गई है. इसके अलावा सब्सिडी वाले सिलेंडर के कीमतों में चार रुपए 56 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. 14 किलो के सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर अब 495.69 रुपए का मिलेगा. इसके अलावा कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1310.50 रुपए होगी. बढ़ी हुई कीमतें एक नवंबर से लागू हो जाएंगी.

सिलेंडरों की इन बढ़ी हुई कीमतों से मध्यम वर्गीय परिवारों के किचन एक बार फिर प्रभावित होंगे. इससे पहले बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों में हर महीने के हिसाब से 4 रुपए की बढ़ोतरी की जा रही थी. लेकिन मंगलवार को एकाएक इसमें 93 रुपए की वृद्धि का फैसला किया गया. पीएम के आह्वान के बाद बहुत सारे लोगों मध्यमवर्गीय लोगों ने स्वेच्छा से सब्सिडी छोड़ने का फैसला किया था. सरकारी डेटा में इसे बढ़-चढ़कर दिखाया भी जाता रहा है. लेकिन अब वो परिवार इस मूल्य वृद्धि से प्रभावित होंगे जिन्होंने पीएम के आह्वान के बाद स्वेच्छा से सब्सिडी छोड़ी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi