S M L

'लीजन' का दावा, निशाने पर अब संसद की वेबसाइट

विजय माल्या, राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी और कुछ पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट हैक करने वाले हैकिंग ग्रुप का दावा

FP Staff | Published On: Dec 13, 2016 10:49 AM IST | Updated On: Dec 13, 2016 11:05 AM IST

0
'लीजन' का दावा, निशाने पर अब संसद की वेबसाइट

हैकर ग्रुप 'लीजन' का निशाना अब भारतीय संसद है. विजय माल्या, राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी और कुछ चर्चित पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट हैक करने का दावा करने वाले 'लीजन' का कहना है कि उसकी नजर अब सरकारी वेबसाइट sansad.nic.in पर है. यह साइट सरकारी कर्मचारियों को ईमेल सुविधा मुहैया करवाती है.

लीजन के एक सदस्य ने फैक्टरडेली डॉट कॉम के साथ एक इंटरव्यू में बताया कि अगला निशाना संसद डॉट एनआईसी डॉट इन होगी, जो कि काफी बड़ा निशाना है. इसमें कई बड़ी मछलियां हैं. उसने दावा किया है कि उसने करीब 40,000 से अधिक सर्वरों को हैक कर लिया है.

ये भी पढ़ें: राहुल, बरखा, माल्या का ट्विटर तो गया, आप अपना ऐसे बचाइए

इससे पहले एक एनक्रिप्टेड इंस्टेंट-मेसेजिंग सॉफ्टवेयर के माध्यम से सोमवार को वॉशिंगटन पोस्ट को दिए एक साक्षात्कार में लीजन ने दावा किया था कि भारत में कोई अकाउंट या वेबसाइट उनसे सुरक्षित नहीं है. नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अकाउंट की सुरक्षा के बारे में पूछे जाने पर लीजन ने कहा था कि इंटरनेट पर कोई सुरक्षित नहीं है. लीजन ने दावा किया कि भारतीय बैंकिंग सिस्टम भी साइबर हमलों के निशाने पर है.

हर जगह तक पहुंच का दावा

लीजन ने यह भी कहा कि उन्हें जयललिता की स्वास्थ्य की खबरों के बारे में सारी जानकारी थी क्योंकि उन्होंने अपोलो हॉस्पिटल्स के सर्वर तक अपनी पहुंच बना ली थी.

वाशिंगटन पोस्ट में विदेशी मामलों पर लिखने वाले मैक्स बिराक ने कहा कि जब मैंने उनसे पूछा कि उनके पास इतना सारा आंकड़ा कैसे पहुंचा, तो उन्होंने कहा कि उन्होंने भारत के 40,000 से अधिक सर्वरों को हैक किया और ये आंकड़े उनमें से ही अपने लक्ष्यों को चुन रहे थे, इसका कोई और तरीका नहीं था. उन्हें जो कुछ भी मिला है, उनका इरादा उसे जारी करने का है.

ललित मोदी भी निशाना

लीजन ने चेतावनी दी है कि उनका अगला लक्ष्य आईपीएल के अध्यक्ष ललित मोदी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, 'लीजन क्रू ने संकेत दिया है कि वह तथा उनका अनुसरण करने वाले हैकरों की नजर बड़े धमाकों पर थी.'

जब उन्होंने भारत के ट्विटर खातों को हैक किया, तो हैकर समूह ने यह दावा करते हुए लोगों के समर्थन की मांग की कि वे आने वाले वक्त में इस तरह के और धमाके करेंगे.

इससे पहले एक ट्वीट में कहा गया, 'हमारा समर्थन करने वाले लोग हमारे समूह में शामिल हों!' उन्होंने कहा, 'लीजन का समर्थन कीजिए. हम इन अपराधियों को न्याय के कठघरे तक लाने के लिए जरूरी सूचनाओं को आप तक पहुंचाएंगे.'

लीजन ने कहा, 'यह तो केवल शुरुआत है. अगले कुछ दिनों में और आंकड़े जारी होंगे. हम लीजन हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi