विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जीत से पहले आप की पार्टी और संजय सिंह की सफाई

पांच राज्‍यों के चुनावों में आप ने पंजाब और गोवा में ही चुनाव लड़ा था

FP Staff Updated On: Mar 14, 2017 07:09 PM IST

0
जीत से पहले आप की पार्टी और संजय सिंह की सफाई

आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाते हुए दिख रहे हैं. पंजाब में आप दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. आप को पंजाब में 22 सीटें मिली हैं. ऐसे में विपक्षी इसे चुनाव परिणाम से पहले जश्न में डूबना बता रहे हैं.

संजय सिंह ने हालांकि कहा कि यह वीडियो चार फरवरी को चुनाव संपन्‍न होने के बाद का है. वीडियो के अनुसार संजय सिंह साथी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ गाना गा रहे हैं. वे सांसद भगवंत मान से फोन पर बात भी कर रहे हैं.

लगभग आठ मिनट के इस वीडियो में संजय सिंह आप को 100 सीटें मिलने का जश्न मनाते और भगवंत मान को पंजाब का भावी सीएम बताते दिख रहे हैं. वे कहते हैं कि पंजाब में आम आदमी पार्टी 100 सीटें जीतने जा रही हैं.

भगवंत मान से भी पूछा 'मुख्यमंत्री बनोगे'

भगवंत मान से वे पूछते हैं कि क्‍या आप अगले सीएम होंगे? इस पर वहां मौजूद सभी लोग ठहाके लगाते हैं. संजय सिंह यह भी कहते हैं कि जलालाबाद सीट से मान 50 हजार से ज्‍यादा वोटों से जीत रहे हैं. इस पर दूसरी ओर से मान कहते हैं कि नतीजे आने के बाद वे सीएम की कुर्सी के लिए दावेदारी करेंगे.

बताया जाता है कि यह वीडियो आप के एक कार्यकर्ता ने ही लीक किया है. वीडियो सामने आने के बाद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'ये विडीओ 4 Feb का है चुनाव सम्पन्न होने के बाद हमलोग आपस में हँसी मज़ाक़ कर रहे थे,ये कोई तालिबानी पार्टी नहीं, यहां हंसी मजाकृ की आजादी है.'

पंजाब चुनावों में आप ने जीत का दावा किया था अरविंद केजरीवाल सहित सभी बड़े नेताओं का कहना था कि यहां पर आप 100 सीटें जीतने जा रही है. हालांकि उसे 20 सीटों पर ही जीत मिली. कांग्रेस ने 117 में से 77 सीटें जीतकर सत्‍ता में वापसी कर ली. 10 साल तक सत्‍ता में रहा अकाली-बीजेपी गठबंधन 18 सीटों पर सिमट गया.

पंजाब में जीत की संभावना को देखते हुए आप ने दिल्‍ली में जश्‍न की तैयारियां भी कर ली थी. आप दफ्तर में डीजे-म्‍यूजिक की व्‍यवस्‍था भी की गई थी. पांच राज्‍यों के चुनावों में आप ने पंजाब और गोवा में ही चुनाव लड़ा था. गोवा में तो उसकी हालत और भी खराब रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi