S M L

लॉ स्टूडेंट ने साधु का प्राइवेट पार्ट काटा, 8 सालों से कर रहा था रेप

साधु कथित रूप से करीब आठ सालों से युवती के साथ रेप कर रहा था.

FP Staff | Published On: May 20, 2017 12:37 PM IST | Updated On: May 20, 2017 08:24 PM IST

0
लॉ स्टूडेंट ने साधु का प्राइवेट पार्ट काटा, 8 सालों से कर रहा था रेप

केरल में एक 23 साल की लॉ स्टूडेंट ने शुक्रवार को कानून अपने हाथों में ले लिया और एक साधु के प्राइवेट पार्ट को काट दिया. बताया जा रहा है कि 54 साल का साधु कथित रूप से करीब आठ सालों से युवती के साथ रेप कर रहा था.

पीड़िता द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, आरोपी की पहचान स्वामी गंगेशानंद के रूप में की गई है, जोकि कोल्लम के पनमाना आश्रम का सदस्य है और पिछले आठ सालों से उसी के घर पर उसका रेप कर रहा था. पीड़िता ने बताया कि उसके साथ 16 साल की उम्र में पहली बार रेप हुआ था.

इस घटना के बाद आरोपी को फौरन ही तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. हालांकि अस्पताल का कहना है कि आरोपी का 90 फीसदी पार्ट कट चुका है और दोबारा जोड़ा नहीं जा सकता.

अस्पताल ने अपने बयान में कहा कि कोल्लम के रहने वाले एक शख्स को शनिवार मध्यरात्रि को भर्ती कराया गया था. उसका 90 फीसदी प्राइवेट पार्ट कट चुका था. किसी भी तरह से उसे दोबारा नहीं जोड़ा जा सकता था. अस्पताल में प्लास्टिक सर्जन्स जोकि यूरोलॉजी एक्सपर्ट्स भी हैं, उन्होंने खून रोकने और यूरीन पास होने के लिए आरोपी की इमरजेंसी सर्जरी की. आरोपी साधु के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्‍कार) और पॉक्‍सो के तहत मामला दर्ज कर लिया है. हालांकि में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक उसने थाने में कहा है कि उसने खुद ही अपने प्राइवेट पार्ट को काटा है.

वहीं पनामा आश्रम ने एक बयान जारी करते हुए कहा, स्वामी यहां पढ़ने आया था. 15 साल पहले उसकी पढाई पूरी हो गई थी, जिसके बाद उसने आश्रम छोड़ दिया था. बताते चलें कि इस आश्रम की स्थापना समाज सुधारक छतम्बी स्वामिकल ने की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi