S M L

उत्तराखंड में भूस्खलन: बद्रीनाथ के रास्ते पर फंसे 15000 श्रद्धालु

बद्रीनाथ धाम के रास्ते में चट्टान खिसकने से चारधाम यात्रा पर निकले हजारों यात्री रास्ते में फंस गए हैं

FP Staff Updated On: May 19, 2017 11:30 PM IST

0
उत्तराखंड में भूस्खलन: बद्रीनाथ के रास्ते पर फंसे 15000 श्रद्धालु

उत्तराखंड में बद्रीनाथ धाम के रास्ते में चट्टान खिसकने की घटना हुई है. यह हादसा विष्णु प्रयाग के पास हुआ, जिसकी वजह से बद्रीनाथ को जोड़ने वाला नेशनल हाइवे बंद हो गया है. इस वजह से चारधाम यात्रा पर निकले करीब 15 हजार यात्री रास्ते में फंस गए हैं.

जिस जगह चट्टान खिसकी उसके पास ही रिहाइशी इलाका है. तस्वीरों में पहाड़ के करीब एक मंदिर और कई मकान साफ नजर आ रहे हैं. चट्टान के मलबे का काफी हिस्सा आस पास की इमारतों पर भी गिरा.

चट्टान खिसकने का मंजर वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया, एक तस्वीर में साफ दिख रहा है कि पहाड़ का एक हिस्सा अचानक ही भरभराकर गिर पड़ा.

Land Slide

बद्रीनाथ हाईवे पर चट्टान गिरने से चार धाम की यात्रा पर निकले हजारों श्रद्धालु बीच में फंस गए (फोटो: पीटीआई)

पास से ली गई तस्वीरों में दिख रहा है कि पहाड़ के बड़े-बड़े टुकड़े तेजी से जमीन पर गिरने लगे. ये देख सड़क पर मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया और वो इधर-उधर भागने लगे. गनीमत ये रही कि पहाड़ से गिर रहे मलबे की चपेट में कोई इंसान नहीं आया.

हालांकि प्रशासन का दावा है कि मलबा हटाने का काम शुरू हो चुका है और शनिवार तक रास्ता आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा. इस हादसे के बाद तमाम यात्रियों को जोशीमठ, पांडुकेश्वर, बद्रीनाथ और कर्णप्रयाग में रोका गया है.

चमोली जिले के डीएम आशीष जोशी ने बताया कि हम पहले से ही अलर्ट थे इसलिए कोई कैजुअल्टी नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ यात्री गोविंद घाट में हैं, उनका अरेंजमेंट हमने गुरुद्वारा में करा दिया है.

(साभार: न्यूज़ 18 हिंदी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi