S M L

क्या कुमार विश्वास को 'दिमाग' इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे हैं बिग बी

कुमार विश्वास और अमिताभ बच्चन में चल रही है ट्विटर पर जंग

FP Staff | Published On: Jul 13, 2017 05:21 PM IST | Updated On: Jul 13, 2017 05:42 PM IST

0
क्या कुमार विश्वास को 'दिमाग' इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे हैं बिग बी

हरिवंश राय बच्चन की कविता 'नीड़ का निर्माण' गाकर आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास कॉपीराइट मामले में फंस गए हैं. अमिताभ बच्चन ने 9 जुलाई को एक लीगल नोटिस जारी कर कुमार को गाना डिलीट करने को कहा था.

कुमार ने एक ट्वीट करके गाने से हुई 32 रुपए की कमाई लौटाने की पेशकश कर दी. इसके बाद बच्चन ने बुधवार को एक ट्वीट करके लिखा, 'हो सकता है कि अगर हम कुछ लोगों से ये कह सकें की 'दिमाग' एक ऐप है, तो शयद वो उसका इस्तेमाल, उपयोग करना शुरू कर दें.

हालांकि इस ट्वीट से अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि यह कुमार विश्वास के लिए ही किया गया है. क्योकि उस ट्वीट में उन्होंने किसी का संदर्भ नहीं दिया है और ना ही किसी को टैग किया है.

इससे पहले भी बिग बी ने कुछ ट्वीट किए थे, जिसमें उन्होंने लिखा है, 'मुख से निकले हुए अपने शब्दों से थोड़ा सतर्क रहना चाहिए, सावधान रहना चाहिए, उन्हें क्षमा किया जा सकता है, भुलाया नहीं'. हालांकि इस ट्वीट से भी यह साफ नहीं होता कि यह कुमार के लिए है. लेकिन वह अप्रत्‍यक्ष रूप से कुमार विश्‍वास को नसीहत देता लग रहा है.

दरअसल यूट्यूब पर हाल ही में कुमार ने हरिवंश राय बच्चन की कविता 'नीड़ का निर्माण' गाकर एक वीडियो जारी किया था. बच्चन ने कुमार को 9 जुलाई को टैग करते हुए ट्वीट किया था - 'ये कॉपीराइट का उलंघन है. हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की सुध लेगा.'

अमिताभ की टीम ने उनसे पूछा था कि इस कविता को गाकर कुमार ने कितने पैसे कमाए हैं, उसकी जानकारी दें. कुमार विश्वास ने 'तर्पण' नाम से यू ट्यूब पर वीडियो अपलोड की थी.

कुमार विश्वास ने ट्विटर पर अमिताभ बच्चन को जवाब दिया और लिखा, 'सभी कवियों के परिवारों से मुझे सराहना मिली है लेकिन आपकी तरफ से मुझे नोटिस मिला. बाबूजी (हरिवंश राय बच्चन) को दी गई वीडियो श्रद्धांजलि मैं डिलीट कर रहा हूं. जैसा कि मांगा गया था, इस वीडियो से कमाए 32 रुपए भी मैं लौटा रहा हूं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi