S M L

केरल: बीफ फेस्ट में गोवंश की हत्या मामले में यूथ कांग्रेस के 8 कार्यकर्ता गिरफ्तार

केरल पुलिस ने बछड़े की हत्या करने के आरोप में पूर्व यूथ कांग्रेस नेता मुकुट्टी समेत 8 को गिरफ्तार किया.

FP Staff | Published On: Jun 01, 2017 01:40 PM IST | Updated On: Jun 01, 2017 01:40 PM IST

केरल: बीफ फेस्ट में गोवंश की हत्या मामले में यूथ कांग्रेस के 8 कार्यकर्ता गिरफ्तार

केरल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से जानवर की हत्या कर उसके मांस को परोसने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. केरल पुलिस ने बछड़े की हत्या करने के आरोप में पूर्व यूथ कांग्रेस नेता मुकुट्टी समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. इससे पहले केरल पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ता रिजिल मुकुट्टी और उसके सहयोगियों के खिलाफ जानवर काटने को लेकर मामला दर्ज किया था.

आपको बता दें कि पशु बाजारों में हत्या के लिए मवेशियों की खरीद-बिक्री पर प्रतिबंध के केंद्र के फैसले के खिलाफ केरल के विभिन्न हिस्सों में ‘बीफ फेस्ट’ का आयोजन किया गया था. कांग्रेस ने इस आयोजन में शामिल अपने दो कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर निकाल दिया. कहा जा रहा था कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के इस घटना की निंदा करने के बाद पार्टी ने ये कदम उठाया था.

सत्तारुढ़ माकपा की अगुवाई वाली एलडीएफ, विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और उनके युवा संगठनों ने मार्च निकालकर राज्यभर में उत्सव का आयोजन किया था. केंद्र सरकार ने हत्या के लिए पशु बाजार में गाय सहित मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध लगा दिया है. केरल राज्य में बड़े पैमाने पर गौमांस की खपत होती है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi