S M L

पाकिस्तान की जीत पर कश्मीर घाटी में मना जश्न, अलगाववादियों ने दी बधाई

पाकिस्तान के मैच जीतते ही युवक सड़कों पर उतर आए और नारेबाजी करने लगे

FP Staff Updated On: Jun 19, 2017 04:46 PM IST

0
पाकिस्तान की जीत पर कश्मीर घाटी में मना जश्न, अलगाववादियों ने दी बधाई

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत पर पाकिस्तान की जीत के बाद कश्मीर घाटी में जमकर जश्न मनाया गया. कश्मीरी अलगाववादी नेताओं ने पड़ोसी देश को खिताब जीतने पर बधाइयां भी दीं.

रविवार को जैसे ही पाकिस्तान ने क्रिकेट मैच जीता, कश्मीर घाटी में बड़ी संख्या में युवक पाकिस्तान की जीत का उत्सव मनाने के लिये सड़कों पर निकल आए. युवकों ने ढोल-नगाड़े बजाते हुए पटाखे छोड़े और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी भी की.

पाकिस्तान के समर्थ में निकाले बड़े-बड़े जुलूस

श्रीनगर के साथ ही कश्मीर घाटी के अनेक इलाकों में बड़े-बड़े जुलूस देखे गये. उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी में पाकिस्तान के जीत के उत्सव मनाये गये. यह नियंत्रण रेखा से लगा इलाका है और यहां बड़ी संख्या में सेना तैनात है.

बड़ी संख्या में युवकों ने रात करीब 11 बजे हुर्रियत कांफ्रेंस के मीरवाइज उमर फारुख के घर की ओर जुलूस निकाला और उनसे जश्न में शामिल होने की गुजारिश की.

इसके बाद मीरवाइज ने घर से बाहर आकर युवाओं को संबोधित किया और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी.

ट्विटर पर मीरवाइज v/s गंभीर

इससे पहले, मीरवाइज ने ट्विटर पर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी थी. मीरवाइज ने ट्विटर पर लिखा था, 'चारों ओर पटाखों की आवाज से लगता है कि ईद समय से पहले आ गयी है. पाकिस्तान की टीम को बधाई.'

इसपर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने मीरवाईज को आड़े हाथों लेते हुए लिखा, 'मीरवाइज सीमा पार क्यों नहीं चले जाते.वहां आपको ज्यादा आतिशबाजी मिलेगी. सामान पैक करने में मैं आपकी मदद कर सकता हूं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi