S M L

जब पत्नी से मिलने जाता था A++ आतंकी दुजाना, अलर्ट हो जाती थीं एजेंसियां

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया.

FP Staff Updated On: Aug 01, 2017 12:13 PM IST

0
जब पत्नी से मिलने जाता था A++ आतंकी दुजाना, अलर्ट हो जाती थीं एजेंसियां

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया. वह आतंकी कासिम की मौत के बाद वहां लश्कर का काम देख रहा था. वह लश्कर का नया पोस्टर ब्वॉय था और युवाओं में काफी मशहूर हो रहा था.

दुजाना ने हाल ही में पुलवामा की रहने वाली लड़की से शादी की थी. इसके बाद वो अपनी पत्नी से मिलने के लिए वहां आता था. उसकी बढ़ती गतिविधि को देखकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं थी.

गिलगित-बाल्तिस्तान का रहने वाला था

अबु दुजाना कश्मीर में पिछले सात साल से सक्रिय था. वह पीओके के गिलगित-बाल्तिस्तान का रहने वाला था. उसके ऊपर 10 लाख रुपये का इनाम रखा गया था. भारतीय सेना की नजर काफी समय से उसके ऊपर थी. पंपोर में CRPF पर हमले को दुजाना ने ही अंजाम दिया था.

कई बार दे चुका था चकमा

पिछले कुछ महीने में सुरक्षाबलों ने उसे मारने के लिए कई ऑपरेशन चलाए. रिपोर्ट के मुताबिक, इस महीने 19 तारीख को भी सुरक्षाबलों ने उसे घेरा था, लेकिन वह चकमा देकर फरार हो गया. वहीं, मई महीने में हकरीपोरा गांव में भी सुरक्षाबलों को चकमा देकर वह फरार हो गया था.

साल 2014 में पहली उपस्थिति

साल 2014 में दुजाना की पहली उपस्थिति पुलवामा के काकपोरा इलाके में देखी गई थी, जब वह एक लोकल मिलिटेंट के जनाजे में शामिल हुआ था. इसके बाद वह बुरहान वानी के जनाजे में भी दिखा था.

दुजाना ए प्लस प्लस कैटेगरी का आतंकी था

सेना ने दुजाना को 'ए प्लस प्लस' कैटेगरी का आतंकी घोषित किया था. इस साल जून में अनंतनाग में दो पुलिसकर्मियों की हत्या में भी वह शामिल था. इसके साथ ही उधमपुर में भी बीएसएफ जवानों पर घात लगाकर वार करने में वह शामिल था.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi