S M L

आईएएस अफसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से चौंका लखनऊ

लखनऊ में एक आईएएस अफसर की संदिग्ध मौत की खबर से सनसनी फैल गई है

Faisal Fareed | Published On: May 17, 2017 12:28 PM IST | Updated On: May 17, 2017 02:00 PM IST

आईएएस अफसर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से चौंका लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक आईएएस अफसर की संदिग्ध मौत की खबर से सनसनी फैल गई है.

हजरतगंज के मीराबाई गेस्ट हाउस के पास बुधवार सुबह कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी का शव बरामद हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया.

मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी बेंगलुरू में फूड सिविल सप्लाइज एंड कंज्यूमर अफेयर डिपार्टमेंट में तैनात थे. वह इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक भी थे.

पुलिस ने उनकी पहचान जेब में रखे हुए पर्स और आइडेंटिटी कार्ड से करी. वो उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद के रहने वाले थे.

उनके पिता बी एन तिवारी के अनुसार 17 मई को अनुराग का जन्मदिन था. वो कर्नाटक जा रहे थे और बीच में लखनऊ रुक गए थे. हालांकि उन्होंने किसी आरोप से साफ इंकार किया. 'जो भी होगा जांच में सामने आ जाएगा. आज उसे कर्नाटक जाना था. जो होना था वो हो गया अब क्या कहें.' तिवारी ने फोन पर बताया.

उनके अनुसार अनुराग तीन भाइयों में सबसे छोटे थे और पहली बार में आईएएस में सेलेक्ट हुए थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुराग का वैवाहिक जीवन सुखी नहीं रहा. पिता बीएन तिवारी के अनुसार पिछले साल पत्नी से अलगाव हो गया था. 'सब कुछ निपट गया था. कोर्ट के द्वारा सारा कुछ लिखापढ़ी में हो गया था. अब ऐसी कोई बात नहीं थी.'

उधर मौके पर पुलिस अधिकारियो ने बताया की शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया गया हैं. शरीर पर जाहिर तौर पर कोई चोट के निशान नहीं दिख रहे हैं.

चूंकि मामला आई ए एस अधिकारी से जुडा है और लखनऊ के सबसे पोश इलाके हजरतगंज में हुआ है इसीलिए एक दम से सनसनी फैल गई. विधानसभा का सत्र चलने के कारण सरकार के खिलाफ कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष के हमलावर होने का मौका भी मिल गया.

शुरुआती जांच में पुलिस को आईएएस के शव पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले हैं. अभी तक पुलिस हार्ट अटैक को मौत की वजह मानकर चल रही है. पता चला है कि अनुराग तिवारी बहराइच के रहने वाले हैं और किसी काम से लखनऊ आए थे. अनुराग मीराबाई में गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 60 में रुके थे. वह सुबह टहलने के लिए निकले थे. गेस्ट हाउस से करीब 50 मीटर दूर उनका शव मिला है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi