S M L

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए अब 25 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

योजना की अंतिम तारीख 15 जुलाई थी जिसे लाभार्थियों की मांग पर अब 10 दिन और 25 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.

FP Staff Updated On: Jul 15, 2017 10:29 PM IST

0
प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए अब 25 जुलाई तक कर सकेंगे आवेदन

हर व्यक्ति को घर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से शुरू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना में लोग अब 25 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे. करनाल में इस योजना का लाभ उठाने के लिए अभी तक 6500 लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं.

गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को आवास उपलब्ध कराने के लिए शुरु की गई प्रधानमंत्री आवास योजना पर काम तेजी से जारी है और इसके लिए योग्य व्यक्तियों द्वारा ऑनलाइन आवेदन किये जा रहे हैं. योजना की अंतिम तारीख 15 जुलाई थी जिसे लाभार्थियों की मांग पर अब 10 दिन और 25 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है. करनाल के परियोजना अधिकारी प्रवीन कुमार ने बताया कि मध्यम और गरीब वर्ग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू आवास योजना की आज अंतिम तारीख थी जिसे आम जनता की मांग पर 25 जुलाई कर दिया गया है.

उन्होंने कहा की इस योजना का लाभ लेने के इच्छुक लोग ऑनलाइन फार्म भरकर निगम के कार्यालय में जमा कर सकते हैं. उन्होंने कहा की सरकार का मकसद 2022 तक सभी को घर उपलब्ध कराना है ऐसे में कोई व्यक्ति छूट न जाए इसके लिए योजना को आगे बढाया गया है. करनाल जिले में अब तक करीब 6500 लोगों ने आवास योजना का लाभ पाने के लिए आवेदन किया है.

परियोजना अधिकारी ने बताया कि आवेदन करने वाले लोगों को फार्म के साथ आधार कार्ड, बैंक की पास बुक, मतदाता पहचान पत्र की फोटो कॉपी की प्रति भी साथ में लगाना आवश्यक है. उन्होंने बताया कि लोग किसी भी तरह की जानकारी के लिए निगम कार्यालय से जानकारी कर सकते हैं.

(न्यूज़18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi