विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कानपुर में धार्मिक बैनर फाड़ने पर 2 पक्षों में पथराव, लाठीचार्ज

थानों की फोर्स पहुंची और लाठी फटकार कर सभी को घरों के भीतर नजरबंद कर दिया

FP Staff Updated On: Oct 01, 2017 06:38 PM IST

0
कानपुर में धार्मिक बैनर फाड़ने पर 2 पक्षों में पथराव, लाठीचार्ज

कानपुर के कल्यानपुर थाना क्षेत्र के रावतपुर में होर्डिंग फाड़ने के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए गए. इसके बाद मामला बढ़ता चला गया, जिसमें दोनों तरफ से जमकर पथराव हुआ.

मामले में एक स्कूल में जुट रही भीड़ को लोगों ने समझाने का प्रयास किया. लेकिन भीड़ ने पुलिस पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. इसके बाद पुलिस ने उन पर जमकर लाठिया भांजीं. बताया जा रहा कि पिछले दिनों दिनों से यहां तनाव का माहौल था.

मामले में पुलिस ने मौके से कई लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं कानपुर के डीएम और एसएसपी पुलिस बल के साथ मौके पर हैं. एहतियातन पुलिस ने रावतपुर बाजार को बंद करा दिया है.

शनिवार रात रामलला की बारात निकल रही थी

बता दें कि शनिवार शाम को रामलला बारात निकल रही थी. बर्तनवाली गली के पास कुछ धार्मिक झंडे लगे थे. बारात के दौरान कुछ झंडे टूट गए. इसे लेकर इलाके में तनाव बढ़ गया. दूसरे पक्ष के लोगों ने भरोसा दिया कि झंडे ठीक हो जाएंगे लेकिन एक धार्मिक स्कूल से निकले छात्रों ने पथराव कर दिया. इसमें दो लोग घायल हो गए. फोर्स पहुंची और मामला शांत करा दिया.

रविवार सुबह राम बारात रामलला मंदिर के बाहर पहुंची तो बारात में शामिल लोगों ने जाम लगा दिया. कहा गया कि दूसरे पक्ष पर कार्रवाई नहीं होगी तो बारात रामलला मंदिर में दाखिल नहीं होगी. इसी बीच किसी ने एक धार्मिक स्थल के पास लगे पोस्टर को धारदार हथियार से फाड़ दिया. इसे लेकर माहौल बिगड़ गया.

दोनों पक्षों से सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे और जमकर पथराव हुआ. पत्थरबाजी में कई लोगों के घायल होने की खबर है. माहौल बिगड़ा तो पीएसी, आरएएफ तथा कई थानों की फोर्स पहुंची और लाठी फटकार कर सभी को घरों के भीतर नजरबंद कर दिया.

[न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi