विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

कैफियत एक्सप्रेस हादसा: राजधानी, शताब्दी समेत डायवर्ट और रद्द ट्रेनों की लिस्ट

कानपुर में खड़ी ट्रेनों को हादसे के बाद कासगंज के रास्ते भेजा जा रहा है

FP Staff Updated On: Aug 23, 2017 10:40 AM IST

0
कैफियत एक्सप्रेस हादसा: राजधानी, शताब्दी समेत डायवर्ट और रद्द ट्रेनों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश के कानपुर के पास औरैया जिले में अछल्दा और पाता स्टेशन के पास कैफियत एक्सप्रेस के इंजन समेत 10 डिब्बे पटरी से उतर जाने की वजह से दिल्ली-हावड़ा रूट की अप और डाउन लाइन ठप हो गई है. हादसे के बाद कानपुर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, कानपुर-टुंडला MEMU, आगरा-लखनऊ इंटरसिटी एक्स्प्रेस, शिकोहाबाद-फंफूद समेत सात ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और सभी राजधानी सहित 50 से ज्यादा ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. 4 राजधानी एक्सप्रेस के साथ-साथ गोमती एक्सप्रेस का मार्ग भी बदला गया है.

कानपुर में खड़ी ट्रेनों को हादसे के बाद कासगंज के रास्ते भेजा जा रहा है. कानपुर से घटनास्थल के बीच फंसी ट्रेनों को कानपुर लाया जाएगा. गौरतलब है कि आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में 74 से ज्यादा लोग घायल हैं. हालांकि अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

हादसे के बाद रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया कि दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए. आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. हादसे की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi