S M L

सुप्रीम कोर्ट की सजा के बाद, कहां गायब हैं जस्टिस कर्णन?

उन्हें ढूंढने के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस की एक टीम चेन्नई पहुंच गई है.

Bhasha | Published On: May 11, 2017 10:55 AM IST | Updated On: May 11, 2017 10:55 AM IST

0
सुप्रीम कोर्ट की सजा के बाद, कहां गायब हैं जस्टिस कर्णन?

कलकत्ता हाई कोर्ट के जज जस्टिस सी.एस.कर्णन के बारे में बुधवार से कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. सुप्रीम कोर्ट ने एक ही दिन पहले यानि मंगलवार को उन्हें छह महीने कैद की सजा सुनाई थी.

इस बीच बुधवार को कलकत्ता के सरकारी गेस्ट हाउस से जस्टिस कर्णन अचानक गायब हो गए जिसके बाद उन्हें ढूंढने के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस की एक टीम चेन्नई पहुंच गई है.

सर्वोच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक को तत्काल न्यायमूर्ति कर्णन की गिरफ्तारी के आदेश पर अमल करने के लिए एक टीम गठित करने का आदेश दिया है. सर्वोच्च न्यायालय ने मीडिया पर भी न्यायमूर्ति कर्णन की किसी भी टिप्पणी को छापने पर रोक लगा दी है.

उन्हें भारत के चीफ जस्टिस समेत शीर्ष न्यायालय के न्यायाधीशों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के मामले में अवमानना का दोषी ठहराया गया है.

कर्णन मंगलवार को चेन्नई से  कोलकाता पहुंचे थे. अनुमान जताया जा रहा है कि वह आंध्र प्रदेश के श्रीकालाहस्ती कस्बे में स्थित मंदिर के लिए निकले हैं. न्यायमूर्ति कर्णन को अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को छह महीने जेल की सजा सुनाई है.

अधिकारियों ने बताया कि कर्णन के साथ आए दो अन्य वकीलों से भी गेस्ट हाउस में उनके कमरे खाली करने को कहा गया है. अधिकारियों के मुताबिक, न्यायमूर्ति कर्णन ने अभी आधिकारिक तौर पर कमरा नहीं छोड़ा है और उनका बिल भी अभी बकाया है.

न्यायमूर्ति कर्णन के बारे में कहा जा रहा है कि वह श्रीकालाहस्ती मंदिर जा सकते हैं. हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. श्रीकालाहस्ती मंदिर के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि न्यायमूर्ति कर्णन बुधवार शाम तक श्रीकालहस्ती पहुंचकर गुरुवार को मंदिर में दर्शन करने वाले हैं.

अदालत की अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा छह महीने जेल की सजा पाए कलकत्ता हाईकोर्ट के जज सी.एस.कर्णन आखिर गए कहां..यह सवाल बुधवार को पहेली बनी रही.

पश्चिम बंगाल पुलिस बुधवार को चेन्नई पहुंची. चेन्नई में कुछ सूत्रों ने कहा कि वह राज्य के गेस्ट हाउस से आंध्र-प्रदेश के श्रीकालाहस्ती स्थित शिव मंदिर के लिए निकले हैं.

लेकिन, यहां से 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मंदिर के एक अधिकारी ने टेलीफोन पर आईएएनएस से कहा कि जस्टिस कर्णन का कोई अता-पता नहीं है. उनके मुताबिक, 'वह न तो कल और न ही आज यहां पहुंचे हैं. हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं कि वह कल मंदिर पहुंचेंगे या नहीं.'

मंदिर के एक अन्य अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि न्यायमूर्ति कर्णन बुधवार शाम तक श्रीकालहस्ती पहुंचकर गुरुवार सुबह मंदिर में दर्शन करने वाले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi