S M L

झारखंड में हुआ दिल्ली गैंगरेप जैसा कांड, निर्वस्त्र कर घुमाया

जानकारी के मुताबिक, पहले तो लड़के पैसे मांगने लगे और जब उन्हें पीड़ित ने पैसे देने से इनकार कर दिया तो आरोपियों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया

FP Staff Updated On: Sep 08, 2017 10:19 AM IST

0
झारखंड में हुआ दिल्ली गैंगरेप जैसा कांड, निर्वस्त्र कर घुमाया

झारखंड के दुमका में एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोपियों ने पहले लड़की को निर्वस्त्र कर वीडियो बनाया और फिर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. पीड़ित फिलहाल अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है.

दिल दहला देने वाली यह घटना जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के दिग्घी इलाके की है. पुलिस में दी गई तहरीर के मुताबिक, लड़की अपने दोस्त के साथ स्कूटी से शाम 6 बजे के करीब घर से दिग्घी रिंग रोड पर घूमने के लिए निकली थी. इसी दौरान रास्ते में कुछ लड़कों की नजर दोनों पर पड़ी और उन्होंने दोनों का पीछा कर पकड़ लिया.

जानकारी के मुताबिक, पहले तो लड़के पैसे मांगने लगे और जब उन्हें पीड़ित ने पैसे देने से इनकार कर दिया तो आरोपियों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं इसके बाद आरोपियों ने फोन कर अपने कुछ और साथियों को मौके पर बुला लिया. करीब बीस की संख्या में पहुंचे इन दरिंदो ने पीड़ित लड़की को निर्वस्त्र किया और उसके साथ बारी-बारी से रेप किया.

इसके बाद आरोपियों ने बेहोशी की हालत में लड़की को पास ही के तालाब से जबरन नहलाया और पुरुष दोस्त के साथ निर्वस्त्र छोड़ दिया. होश आने पर किसी तरह दोनों रात 11 बजे के आस-पास मुफ्फसिल थाना पहुंचे और घटना की जानकारी दी.

पुलिस ने लड़की को अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां पीड़ित जिंदगी और मौत से जूझ रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए करीब एक दर्जन आरोपियों को हिरासत में लिया है, जिसमें पांच की पहचान पीड़ित लड़की के दोस्त ने कर ली है.

सरकार करेगी पीड़ित की मदद

इधर दुमका के दौरे पर आए खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने भी घटना की जानकारी मिलते ही सदर अस्पताल में जाकर पीड़ित से मुलाकात की है. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पीड़ित की सरकार की तरफ से मदद की जाएगी.

बीजेपी  नेता ने बताया मानसिक विकृति

दुमका में  हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया दी है. भाजपा नेता शिवपूजन पाठक ने इसे मानसिक विकृति की उपज बताया है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए समाज को भी पहल करने की जरूरत है.

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

गैंग रेप की इस घटना पर झारखंड राज्य महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है. महिला आयोग की अध्यक्ष कल्याणी शरण ने घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि आज बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. शुक्रवार को झारखंड राज्य महिला आयोग की टीम दुमका जा कर पीड़ित से मुलाक़ात भी करेगी.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi