S M L

कश्मीर में बैंक लूट का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी संदीप शर्मा गिरफ्तार

पुलिस ने संदीप शर्मा को अनंतनाग से गिरफ्तार किया जो कश्मीर में कई बैंक लूट की वारदातों में शामिल था

FP Staff Updated On: Jul 10, 2017 02:12 PM IST

0
कश्मीर में बैंक लूट का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी संदीप शर्मा गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर पुलिस को मिली एक बड़ी सफलता में पुलिस ने लश्कर-ए-तैय्यबा के मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया. पुलिस ने लश्कर से जुड़े आतंकी संदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

संदीप बैंक डकैती और एटीएम लूट की कई वारदातों में शामिल था. ऐसा पहली बार है कि लश्कर में शामिल किसी गैर-कश्मीरी की गिरफ्तारी की गई है.

आईजी मुनीर खान ने बताया कि गिरफ्तार संदीप उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है और उसके पिता का नाम राम शर्मा है.

आईजी का कहना है कि संदीप उर्फ आदिल की गिरफ्तारी मुजफ्फरनगर से की गई. पुलिस को खबर मिली थी कि संदीप अनंतनाग में उसी घर में था जहां लश्कर के कमांडर बशीर लश्करी ने शरण ली थी. 1 जुलाई को लश्करी की सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान मौत हो गई थी.

आईजी ने बताया कि संदीप हथियार लूटने और सेना पर हमले करने के मामले में भी शामिल था. एसएचओ फिरोज अहमद डार की हत्या के मामले में भी संदीप का नाम शामिल है.

गैर-कश्मीरी होने का उठाया फायदा

पुलिस के मुताबिक संदीप 2012 में पहली बार जम्मू और कश्मीर आया. वहां वह लश्कर के आतंकियों के संपर्क में आया. इसके बाद वह लूट की वारदातों में लश्कर आतंकियों की मदद करने लगा. लूट के बाद सब आपस में रकम बांट लेते थे.

पुलिस के मुताबिक आतंकियों के साथ वह भी आतंकी बन गया था और नाम बदल कर आदिल कर लिया था. वह आतंकी गतिविधियों में भी उनके साथ शामिल होने लगा था.

पुलिस ने कहा कि उसने इस बात का फायदा उठाया कि चूंकि वह गैर कश्मीरी था इसलिए उस पर किसी को शक भी नहीं होता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi