S M L

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, 3 जवान घायल एक शहीद

हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की पहली बरसी के मौके पर तनाव की आशंका के चलते कश्मीर घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया

FP Staff Updated On: Jul 08, 2017 11:50 AM IST

0
जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, 3 जवान घायल एक शहीद

जम्मू-कश्मीर के पूंछ सेक्टर में शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर भीषण फायरिंग की गई. इस हमले में  3 जवानों के जख्मी होने की खबर आई है. साथ ही सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सैनिकों ने भी करारा जवाब दिया.

डिफेंस प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तान द्वारा पूंछ क्षेत्र में सीजफायर उल्लंघन किया गया. पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में एक जवान और उनकी पत्नी मारी गई हैं. बता दें कि ये छुट्टी पर थे. अपने परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए छुट्टी पर घर आए थे.

सुबह 6.30 बजे शुरू हुई फायरिंग

जम्मू कश्मीर में शनिवार की सुबह 6.30 पर पहले बांदीपुरा सेक्टर में आतंकी वारदात हुई और इसके बाद पूंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. बांदीपुरा में फायरिंग में सेना के तीन जवान घायल हो गए.

हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी की पहली बरसी के मौके पर तनाव की आशंका के चलते कश्मीर घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. इसके साथ ही पुलवामा जिले के बुरहान के गृहनगर त्राल में कर्फ्यू लगा दिया गया.

8 जुलाई को हुआ था एनकाउंटर

पिछले साल 8 जुलाई को ही सुरक्षा बलों ने एक एनकाउंटर में हिजबुल आतंकी बुरहान वानी को मार गिराया था. तब से घाटी के कुछ हिस्सों में लगातार हिंसक प्रदर्शन जारी है. उसकी बरसी को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था. इसके बाद से विशेष सतर्कता बरती जा रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi