S M L

कश्मीर: मारा गया लश्कर का कुख्यात आतंकी, हमले में पुलिसकर्मी सहित 4 की मौत

कुलगाम शहर के मीर बाजार में आतंकियों ने एक पुलिस दल पर हमला कर दिया

FP Staff | Published On: May 06, 2017 10:36 PM IST | Updated On: May 07, 2017 08:41 AM IST

0
कश्मीर: मारा गया लश्कर का कुख्यात आतंकी, हमले में पुलिसकर्मी सहित 4 की मौत

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में आज रात पुलिस दल पर हुए आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी और आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तय्यबा के वांछित आतंकवादी सहित पांच लोग मारे गए.

कुलगाम के मीर बाजार में पुलिस दल पर हमला करने के दौरान जवाबी कार्रवाई में वांछित आतंकवादी फैयाज अहमद अश्वर उर्फ सेठा मारा गया. उधमपुर आतंकी हमले में नाम आने के बाद, वह अगस्त 2015 से ही लापता था.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जवाबी कार्रवाई किए जाने से पहले ही पुलिस में शामिल कांस्टेबल महमूद अहमद शेख ने अपनी जान को खतरे में डालते हुए एक आतंकवादी से उसकी पिस्तौल छीन ली.

आतंकवादियों द्वारा अंधाधुंध चलायी गयी गोलियों से तीन असैन्य नागरिकों की मौत हो गयी. पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने बताया कि एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ है. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सड़क हादसे की जांच करने मीर बाजार गये पुलिस दल पर हमला कर दिया.

पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में घायल आतंकवादी को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बाद में उसकी पहचान अश्वर के रूप में हुई. उसपर दो लाख रूपए का इनाम है. उधमपुर आतंकी हमला मामले में एनआईए ने उसके खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi