विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डेरा समर्थकों ने मचाया उत्पात तो होंगे गिरफ्तार, जेलों में जगह हुई खाली

डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम पर एक साध्वी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है जिसपर 25 अगस्त को फैसला होगा

FP Staff Updated On: Aug 23, 2017 03:11 PM IST

0
डेरा समर्थकों ने मचाया उत्पात तो होंगे गिरफ्तार, जेलों में जगह हुई खाली

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 25 अगस्त को जेल में पेशी के मद्देनजर पुलिस चौकन्नी हो चुकी है. खबरों के मुताबिक राम रहीम के समर्थक हथियार जमा कर चुके हैं और अगर फैसला उनके खिलाफ आता है तो वो उत्पात मचा सकते हैं.

इसके लिए चंडीगढ़ प्रशासन ने जेलों को खाली करवाना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि जेल में पहले से बंद डेरा समर्थकों को अलग बैरक में शिफ्ट किया जा रहा है. इसके अलावा अन्य कैदियों को भी अलग बैरक में शिफ्ट किया जा रहा है. जेल प्रशासन डेरा समर्थकों को अन्य कैदियों से अलग रखना चाहता है.

जेल प्रशासन ने अगले आदेश तक सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की सारी छुट्टियां भी रद्द कर दी हैं. पूरे हरियाणा में धारा 144 लागू कर दी गई है और सुरक्षाबलों ने फ्लैग मार्च भी निकाला है.

राम रहीम पर है यौन शोषण का आरोप

डेरा प्रमुख बाबा राम रहीम पर एक साध्वी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है, जिस पर पंचकुला की सीबीआई की विशेष अदालत 25 अगस्त को अपना फैसला सुनाएगी. फैसले के मद्देनजर पंचकुला छावनी बना हुआ है.

मंगलवार को भारी संख्या में डेरा समर्थक पंचकुला स्थित नामचर्चा घर में जुट गए. डेरा समर्थकों ने बताया कि वो किसी बवाल के लिए यहां एकत्रित नहीं हुए हैं, वो तो सिर्फ डेरा प्रमुख के दर्शन के लिए यहां एकत्रित हुए हैं. उनका कहना है कि संत राम रहीम ने हमेशा जनता की भलाई का काम किया है और वो अपने अनुयायियों को भी जनता की भलाई की ही प्रेरणा देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi