विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फैजाबाद के बाद अब मुंबई से पकड़ा गया आईएसआई का एजेंट

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के कहने पर आफताब के खाते में धन जमा करता था

Bhasha Updated On: May 04, 2017 10:41 PM IST

0
फैजाबाद के बाद अब मुंबई से पकड़ा गया आईएसआई का एजेंट

मुंबई में एक और आईएसआई एजेंट को एटीएस ने दबोचा. इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संदिग्ध एजेंट की फैजाबाद में गिरफ्तारी की थी.

उत्तर प्रदेश एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में बुधवार को गिरफ्तार किए गए अल्ताफ कुरैशी के सहयोगी एजेंट को मुम्बई से गिरफ्तार कल लिया गया है. संदिग्ध का नाम जावेद है.

उन्होंने बताया कि जावेद को ही पाकिस्तान से धन जमा करने के निर्देश मिलते थे और उसके बताने पर अल्ताफ ने खाते में धन जमा कराया था. उसके पास से पुख्ता प्रमाण मिले हैं कि उसने आफताब (फैजाबाद) के खाते में पाकिस्तान में सक्रिय एक एजेंट के निर्देश पर जासूसी के एवज में धन जमा किया था.

महाराष्ट्र एटीएस के साथ मिलकर उससे पूछताछ की जा रही है. अन्य एजेंटों के भी नाम सामने आने की उम्मीद है. दोनों अभियुक्तों अल्ताफ और जावेद को आज मुंबई की अदालत में इंस्पेक्टर अविनाश मिश्र पेश करेंगे और ट्रांजिट रिमांड का आदेश लेकर दोनों को लखनऊ लाया जाएगा.

अल्ताफ हवाला का अवैध कारोबार करता था

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र एटीएस की कल संयुक्त कार्रवाई में गुजरात के राजकोट के रहने वाले अल्ताफ भाई कुरैशी को मुंबई के पाय धुनी क्षेत्र स्थित पोपल वाड़ी से गिरफ्तार किया गया.

Police

अरुण ने बताया कि अल्ताफ हवाला का अवैध कारोबार करता है और आरोप है कि उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के कहने पर आफताब के खाते में धन जमा करता था.

आफताब को यूूपी एटीएस, सेना की खुफिया इकाई और उत्तर प्रदेश की खुफिया इकाई के आपसी समन्वय से बुधवार को फैजाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

अल्ताफ के पास से लगभग 70 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं. उससे पूछताछ की जा रही है. इस गिरफ्तारी से आईएसआई नेटवर्क की और परतें खुल सकती हैं. इस प्रकरण में अभी और गिरफ्तारियां संभव हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi