S M L

जेएनयू: भारत-पाक मैच के बाद ईरानी छात्र से मारपीट, एबीवीपी पर लगाया आरोप

छात्र का कहना है, समूह में लगभग 10 लोग थे और सभी ने शराब पी रखी थी

Bhasha Updated On: Jun 06, 2017 09:01 AM IST

0
जेएनयू: भारत-पाक मैच के बाद ईरानी छात्र से मारपीट, एबीवीपी पर लगाया आरोप

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे ईरान के एक छात्र ने कथित हाथापाई को लेकर 10 छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. वहीं एबीवीपी के एक सदस्य का दावा है कि क्रिकेट मैच में पाकिस्तान के विरूद्ध भारत की जीत का जश्न मनाने की वजह से उसके साथ हाथापाई हुई है.

दरअसल भारत-पाक क्रिकेट मैच के जश्न के दौरान रात में जेएनयू में ईरानी मूल के एक छात्र के साथ मारपीट का मामला सामने आया. ईरानी छात्र के साथ मारपीट करने का आरोप छात्र संगठन एबीवीपी पर लगा है. बताया जा रहा है कि भारत-पाक का मैच खत्म होने के बाद झगड़ा हुआ.

छात्र ने छात्रावास के सीनियर वार्डन और चीफ प्रॉक्टर के पास दर्ज कराई शिकायत में दावा किया है, 'दामोदर छात्रावास के डी ब्लॉक में रहनेवाला विनय बालकनी में पटाखे जला रहा था और जब गार्ड ने उसे ऐसा करने से रोका तो वह बहस करने लगा.'

छात्र अपना नाम जाहिर नहीं करना चाहता है. उसने आरोप लगाया, 'इस दौरान जब मैं वहां इस घटना को देख रहा था तभी उनमें से एक ने मुझे धक्का दिया और विनय ने मेरे नाक पर मुक्का मारा. उसमें कम-से-कम दस लोग एक साथ थे. जिसमें विनय और दूसरे छात्र सौरभ शर्मा भी शामिल था.'

छात्र ने कहा, 'समूह के सभी लोगों ने शराब पी रखी थी.' छात्र ने आरोप लगाया है कि संबंधित छात्र के खराब व्यवहार की कई शिकायते हैं. उसने प्रशासन से उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ईरानी नागरिक छात्र ने वसंत कुंज पुलिस थाने में इसे लेकर शिकायत दर्ज कराई है.

वहीं एबीवीपी के सदस्य सौरभ शर्मा का दावा है कि वह कल पाकिस्तान के विरूद्ध क्रिकेट मैच में भारत की जीत का जश्न मना रहा था, तभी कुछ छात्रों ने उसके साथ हाथापाई की.

उनका कहना है कि ये छात्र भारत की जीत से खुश नहीं थे और हो सकता है कि इन छात्रों में विदेशी नागरिक भी हों.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi