S M L

त्योहारों पर 4000 स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, सुरक्षा और सुविधा पर जोर

इस साल दुर्गा पूजा/दशहरा, दीपावली और छठ पर्व पर देश भर में 4000 विशेष रेलगाड़ियां चलाई जाएंगी

Bhasha Updated On: Sep 19, 2017 05:20 PM IST

0
त्योहारों पर 4000 स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, सुरक्षा और सुविधा पर जोर

भारतीय रेलवे आने वाले त्योहारी सीजन को देखते हुए देश भर में 4 हजार विशेष रेलगाड़ियां चलाएगी. इस दौरान यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को मीडिया को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि रेलवे ने इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां पहले ही शुरू कर दी हैं.

उन्होंने कहा, ‘इस साल दुर्गा पूजा/दशहरा, दीपावली और छठ पर्व के त्योहारी मौसम में देश भर में 4000 विशेष रेलगाड़ियां चलाई जाएंगी. इसके अलावा 55 अतिरिक्त रैकों की भी व्यवस्था की गई है. रेलवे भीड़-भाड़ वाले रूटों पर नई गाड़ी चलाने के लिए कुछ अलोकप्रिय रेलगाड़ियों को बंद भी कर सकता है.'

त्योहारों पर रेलवे स्टेशनों पर उमड़ने वाली भीड़ के सवाल पर मनोज सिन्हा ने कहा मुसाफिरों की भीड़ बढ़ने पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक दी जाएगी. उन्होंने इस दौरान किसी तरह की दुर्घटना की आशंका से बचने के लिए फुटओवर ब्रिज के इस्तेमाल कम करने की बात कही

रेल राज्य मंत्री ने कहा कि 306 नियमित या संस्थागत ट्रेनों में 9500 अतिरिक्त डिब्बों की व्यवस्था भी की जा रही है. रेलवे द्वारा किए जाने वाला यह विशेष इंतजाम 30 अक्तूबर तक रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi