S M L

'बिगड़े' माहौल में भारत ने पाकिस्तानी छात्रों को वापस भेजा

दिल्ली के एक एनजीओ के निमंत्रण पर पाकिस्तान के 50 छात्र भारत दौरे पर आए थे

Bhasha Updated On: May 03, 2017 07:34 PM IST

0
'बिगड़े' माहौल में भारत ने पाकिस्तानी छात्रों को वापस भेजा

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव के माहौल को देखते हुए भारत आए लगभग 50 पाकिस्तानी छात्रों को उनके देश वापस भेज दिया गया है. ये सभी छात्र दिल्ली स्थित एक एनजीओ के निमंत्रण पर भारत आए थे. सरकार ने एनजीओ को सलाह दिया था कि यह समय ऐसे कार्यक्रमों के लिए ‘उचित’ नहीं है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने बुधवार को कहा, ‘एक एनजीओ ने पाकिस्तान के स्कूली छात्रों को यहां आमंत्रित किया था. वह उसी दिन भारत पहुंचे जिस दिन हमारे सैनिकों को मारने और उनके शवों के साथ बर्बर और अमानवीय हरकत की गई थी.’

ऐसे कार्यक्रम के लिए यह माकूल समय नहीं

उन्होंने कहा, ‘जब हमें जानकारी मिली कि बच्चे एक मई को भारत आए हैं तो मंत्रालय ने एनजीओ को सलाह दी कि यह इस तरह के कार्यक्रम के लिए यह माकूल समय नहीं है.’

दिल्ली स्थित एनजीओ रूट्स2रूट ने अपने ‘एक्सचेंज फॉर चेंज’ कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान से 50 छात्रों को आमंत्रित किया था. बुधवार को छात्रों को आगरा जाना था और गुरुवार को दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास में भारतीय छात्रों के साथ परिचर्चा में हिस्सा लेना था.

Indian Army

सीमा पर पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में सेना के कई जवान शहीद हुए हैं (फोटो: पीटीआई)

पिछले कुछ दिनों में कश्मीर से लगे सीमा पर पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में कई भारतीय जवान शहीद हुए हैं. इसे लेकर दोनों देशों के बीच काफी तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है.

प्रतिनिधिमंडल के वापस लौटने पर खेद जताते हुए रूट्स2रूट ने कहा कि दौरे को छोटा कर दिया गया. पाकिस्तानी छात्रों और टीचरों को वापस लाहौर भेज दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi