विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

भारत ने पाकिस्तान को दिया जवाब, एक पाकिस्तानी नागरिक समेत दो घायल

पाकिस्तान का कहना है कि भारत ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है

IANS Updated On: May 11, 2017 11:26 PM IST

0
भारत ने पाकिस्तान को दिया जवाब, एक पाकिस्तानी नागरिक समेत दो घायल

पाकिस्तान ने भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया है. पाकिस्तान का कहना है कि भारत ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. इस घटना में एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई , जबकि दो अन्य घायल हो गए.

विदेश विभाग ने एक बयान में कहा कि महानिदेशक मोहम्मद फैसल (साउथ एशिया एंड सार्क डेस्क) ने भारत के उप उच्चायुक्त जे.पी.सिंह को तलब किया और तंदार, सब्जकोट, कुईरत्ता, बारोह, बागसर, खंजार सेक्टरों में 10 और 11 मई की रात कथित तौर पर भारत द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन की निंदा की.

भारतीय अधिकारी को इस बात से अवगत कराया गया कि 'जानबूझकर' नागरिकों को निशाना बनाया जाना निंदनीय और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकारों व कानूनों का उल्लंघन है.

पाकिस्तान ने भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता की थी

भारतीय पक्ष से साल 2003 के संघर्ष विराम समझौते का पालन करने, घटना की जांच तथा नियंत्रण रेखा पर शांति बरकरार रखने की अपील की गई.

जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर बीते एक मई को शहीद दो भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है.

पिछले सप्ताह भारत ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और शहीद दोनों भारतीय जवानों के शवों के साथ बर्बरता करने वाले पाकिस्तानी सैनिकों और कमांडरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi