S M L

वीडियो वायरल होने के बाद बीएसएफ जवान तेजबहादुर यादव गायब

तेजबहादुर की पत्नी ने पोस्ट में लिखा कि कल शाम से ही मेरी उनसे बात नहीं हो पाई है.

FP Staff Updated On: Jan 11, 2017 12:10 AM IST

0
वीडियो वायरल होने के बाद बीएसएफ जवान तेजबहादुर यादव गायब

9 जनवरी को बीएसएफ के एक जवान तेजबहादुर यादव ने वीडियो जारी करके सीमा पर जवानों की दयनीय स्थिति के बारे में देश का ध्यान खींचा था.

हफ्फिंगटन पोस्ट में छपी खबर के अनुसार बीएसएफ के इस जवान की पत्नी शर्मिला ने फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर यह कहा कि उनके पति 9 जनवरी की शाम से ही गायब हैं.

फेसबुक ने इस पोस्ट को हटा दिया. इसके बाद तेजबहादुर यादव की पत्नी ने दुबारा पोस्ट डाला. यह पोस्ट तेजबहादुर यादव के फेसबुक प्रोफाइल से डाला गया है.

तेजबहादुर की पत्नी ने पोस्ट में लिखा कि कल शाम (9 जनवरी की शाम) से ही मेरी उनसे बात नहीं हो पाई है. मुझे यह भी पता नहीं कि इस वक्त वह कहां हैं और उन्हें किस हालात में रखा गया है.

दूसरे पोस्ट में तेजबहादुर यादव की पत्नी ने लिखा कि कुछ लोग इसे फेक आईडी समझ रहे हैं. लेकिन मैं अपने पति के फेसबुक आईडी का उपयोग कर रही हूं.

राजनाथ ने दिए जांच के आदेश, बीएसएफ कहा तेजबहादुर शराबी 

इससे पहले तेजबहादुर के वीडियो के वायरल होने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है.

दूसरी ओर बीएसएफ के अफसरों ने तेजबहादुर द्वारा लगाए गये सभी आरोपों को बेबुनियाद कहा है. उनका कहना है कि तेजबहादुर शराबी है और उस पर कई बार अनुशासनात्मक कारवाई हो चुकी है.

इससे पहले तेजबहादुर ने इंडिया टुडे को कहा कि उसका ट्रांसफर हेडक्वार्टर में प्लम्बर के तौर पर कर दिया गया है. अफसरों उसे वीडियो को डिलीट करने का भी आदेश दिया.

तेजबहादुर की पत्नी और उसके बेटे ने मीडिया से बातचीत के दौरान उनके कदम की प्रशंसा की है. तेजबहादुर की पत्नी ने कहा कि हमें न्याय मिलना चाहिए.

तेजबहादुर की पत्नी ने यह भी कहा कि अगर तेजबहादुर यादव मानसिक तौर पर स्वस्थ्य नहीं थे तो उन्हें सीमा पर क्यों तैनात किया गया.

तेजबहादुर के बेटे रोहित ने कहा कि सही खाने की मांग गलत नहीं है. इस मामले की सही से जांच होनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi