S M L

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: मीसा के बाद उनके पति शैलेश भी ईडी के सामने पेश हुए

लालू यादव और उनके परिवार पर 8000 करोड़ के मनी लॉनड्रिंग का आरोप है

FP Staff | Published On: Jul 12, 2017 01:32 PM IST | Updated On: Jul 12, 2017 01:32 PM IST

0
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: मीसा के बाद उनके पति शैलेश भी ईडी के सामने पेश हुए

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के दामाद शैलेश कुमार ईडी के अधिकारियों के सामने करीब 8,000 करोड़ रुपये के कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में पेश हुए.

मंगलवार को उनकी पत्नी और लालू यादव की बेटी मीसा भारती भी ईडी के समक्ष पेश हुई थी. शैलेश कुमार को भी उसी दिन हाजिर होना था लेकिन वह पेश नहीं हुए जिसके बाद उन्हें एक दिन की मोहलत दी गई थी.

मामले के सिलसिले में ईडी ने 8 जुलाई को मीसा और उनके पति शैलेश कुमार के दिल्ली स्थित फॉर्म हाउसों और कंपनी की तलाशी ली थी.

भ्रष्टाचार के जांच मामले में सीबीआई ने लालू और उनके परिवार के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी जिसके एक दिन के बाद ईडी ने भी छापेमारी की थी.

मामले में मीसा के कथित सहयोगी जैन बंधुओं पहले से गिरफ्तार हैं

दिल्ली स्थित दो व्यापारी बंधु सुरेंद्र कुमार जैन और वीरेंद्र जैन और अन्य लोगों के खिलाफ एजेंसी द्वारा की जा रही जांच में 8,000 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में मीसा और उनके पति को हालिया समन जारी किया गया था. जैन भाइयों सहित अन्य लोगों पर 90 से अधिक शेल कंपनियों का इस्तेमाल कर कई करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है.

ईडी पहले ही जैन बंधुओं को गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार किये गये दोनों व्यक्ति कंपनियों में से एक मिशैल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राईवेट लिमिटेड से जुड़े रहे हैं.

मीसा और उनके पति पूर्व में इस कंपनी के कथित रूप से निदेशक रहे हैं.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi