S M L

सीआरपीएफ कैंप पर कब्जा करने आए थे आतंकी: राजनाथ सिंह

सुरक्षा बलों ने उत्तरी-कश्‍मीर के बांदीपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर सुबह पर हमले की फिराक में आए 4 आतंकियों को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया था

Bhasha | Published On: Jun 05, 2017 06:44 PM IST | Updated On: Jun 05, 2017 06:44 PM IST

सीआरपीएफ कैंप पर कब्जा करने आए थे आतंकी: राजनाथ सिंह

सुरक्षा बलों ने सोमवार की सुबह उत्तरी-कश्‍मीर के बांदीपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर हमले की फिराक में आए 4 आतंकियों को जवाबी कार्रवाई में मार गिराया था.

इस हमले का ब्यौरा देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आत्मघाती हमला करने वाले आतंकवादियों का मकसद कैंप पर लंबे समय तक कब्जा बनाए रखने और भारी नुकसान पहुंचाने का था.

सिंह ने कहा कि भारी हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकवादी सीआरपीएफ कैंप की सुरक्षा को भेदने की मंशा से वहां पहुंचे थे.

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘आतंकवादी स्वचालित राइफलों, ग्रेनेड जैसे भारी हथियारों से लैस थे और उन्हें पेट्रोल और सूखे मेवे जैसी अन्य सामग्रियां ले रखी थीं. इससे पता चलता है कि आतंकवादियों की मंशा लंबे समय तक कब्जा जमाए रखने और भारी नुकसान पहुंचाने की थी.’

सिंह ने बताया कि आतंकवादियों ने शिविर की घेराबंदी के लिये लगायी गई बाड़ के तारों को काट कर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी करते हुए कैंप में घुसने की कोशिश की.

कैंप के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी गोलीबारी कर आतंकवादियों को रोकने की कोशिश की. दोनों तरफ से भारी गोलीबारी के बीच आतंकवादियों ने दो दर्जन से अधिक हथगोले फेंके.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने भी मदद 

सीआरपीएफ के शिविर के पास ही मौजूद जम्मू-कश्मीर पुलिस के कैंप के जवानों के सहयोग से की गई जवाबी कार्रवाई में आतंकवादियों की कोशिश को नाकाम कर दिया गया.

गृह मंत्री ने इस अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम देने में सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों के अदम्य साहस की प्रशंसा करते हुए कहा कि अभियान की कामयाबी सुरक्षा बलों की हर समय बरती जा रही चौकसी का सबूत है.

साथ ही सिंह ने कहा कि सीआरपीएफ के जवानों की मदद के लिए राज्य पुलिस के जवानों का तत्काल आना यह बताता कि विभिन्न एजेंसियों के बीच बेहतर आपसी तालमेल है.

उन्होंने इस अभियान में शामिल सीरआरपीएफ की 45वीं बटालियन और जम्मू कश्मीर पुलिस को इस कामयाबी के लिये बधाई देते हुए इनकी सजगता और साहस की सराहना की.

सिंह ने बताया कि अभियान में भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारुद बरामद किया गया है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi