विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विज ने कहा-हिंदू आतंकी नहीं हो सकता, दिग्विजय बोले-संघ है उदाहरण

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने हिंदू आतंक शब्द को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है

FP Staff Updated On: Jun 22, 2017 05:22 PM IST

0
विज ने कहा-हिंदू आतंकी नहीं हो सकता, दिग्विजय बोले-संघ है उदाहरण

हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर ने अनिल विज ने कहा है कि हिंदू कभी आतंकी नहीं हो सकता है, हिंदू टेरर नाम की किसी चीज का दुनिया में कोई अस्तित्व नहीं है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस शब्द का इस्तेमाल देश की सबसे पुरानी पार्टी करती है.

पुराने समय में हुए आतंकी हमलों का जिक्र करते हुए अनिल विज ने कहा कि उस समय जो लोग पाकिस्तान के थे उन्हें छोड़ दिया गया और भारतीय लोगों को पकड़ कर उन्हें हिंदू आतंकी करार दे दिया गया.

उन्होंने ये भी कहा कि हिंदू आतंकी नाम का कोई शब्द इसलिए भी अस्तित्व में नहीं आ सकता क्योंकि सिर्फ हिंदू ही इस दुनिया से आंतक का खात्मा कर सकता है. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि अब जब ज्यादातर आतंकी घटनाओं में मुस्लिमों का जिक्र होता है इसलिए कांग्रेस चाहती है कि हिंदुओं को आंतकी घोषित कर राजनीतिक लाभ उठाया जाए.

गौरतलब है कि हिंदू आतंक शब्द का इस्तेमाल पहली बार इस्तेमाल पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने उस समय किया था जब 2008 में मालेगांव ब्लास्ट के सिलसिले में मुंबई से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. मालेगांव ब्लास्ट से पहले समझौता ब्लास्ट के समय भी कुछ हिंदुओं को गिरफ्तार किया गया था. उस समय अभिनव भारत नाम के एक संगठन का नाम सामने आया था.

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने अनिल विज का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने सही फरमाया है...हिंदू आतंकवाद कभी नहीं होता...संघी आतंकवाद होता है.

हालांकि इससे पहले भी संघ और बीजेपी के नेताओं ने बार-बार इस बात से इंकार किया है कि हिंदू आतंक बात कोरी बकवास है और देश में कांग्रेस इस शब्द को बढ़ावा दे रही है.

वर्तमान गृहमंत्री और पूर्व बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने भी इस शब्द पर विरोध जताते हुए कहा था कि ये आर्मी के अधिकारियों और हिंदू संतों की छवि को खराब करने के लिए किया गया राजनीतिक षड्यंत्र है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi