S M L

बद्रीनाथ में हेलिक्रॉटर क्रैश: इंजीनियर की मौत, पायलट समेत 7 सुरक्षित

हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरने के दौरान अपना संतुलन खो दिया

Bhasha | Published On: Jun 10, 2017 10:01 AM IST | Updated On: Jun 10, 2017 11:26 AM IST

बद्रीनाथ में हेलिक्रॉटर क्रैश: इंजीनियर की मौत, पायलट समेत 7 सुरक्षित

उत्तराखंड में श्रद्धालुओं को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर शनिवार को बद्रीनाथ से उड़ान भरने के कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें चालक दल में शामिल एक इंजीनियर की मौत हो गई और दो पायलट घायल हो गए.

हेलीकॉप्टर में सवार सभी पांच यात्री सुरक्षित हैं.

दिल्ली में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि चालक दल में शामिल एक इंजीनियर की इस हादसे में मौत हो गई और दो पायलट घायल हो गए.

चमोली की पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने पीटीआई-भाषा से फोन पर कहा कि इंजीनियर विक्रम लांबा हेलीकॉप्टर की पंखे की चपेट में आ गए. वह असम के रहने वाले थे.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हवा का पर्याप्त दबाव नहीं होने की वजह से उड़ान भरने के साथ ही इस हेलीकॉप्टर का नियंत्रण बिगड़ गया और वह गिर गया. यह हादसा सुबह में 7:45 बजे हुआ.

हेलीकॉप्टर के पायलट संजय वासी ने पीठ में दर्द की शिकायत की, जबकि सह-पायलट अल्का शुक्ला को मामूली चोट आई है. वह कानपुर की रहने वाली हैं.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी श्रद्धालु गुजरात के वड़ोदरा के रहने वाले हैं और वे अपने गंतव्य स्थलों के लिए रवाना हुए थे. दुर्घटनाग्रस्त हुआ अगस्ता-119 हेलीकॉप्टर मुंबई आधारित निजी विमानन सेवा इकाई ‘क्रिस्टर एविएशन’ का था. यह हेलीकॉप्टर बद्रीनाथ से हरिद्वार जा रहा था.

डीजीसीए ने कहा कि वह इस हादसे की जांच कर रहा है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक)

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi