विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

उत्तर पूर्वी मॉनसून से तमिलनाडु में भारी बारिश के आसार

इस समय तमिलनाडु और इसके आसपास के इलाकों में उत्तर-पूर्वी मानसून सक्रिय है

Bhasha Updated On: Nov 01, 2017 10:06 PM IST

0
उत्तर पूर्वी मॉनसून से तमिलनाडु में भारी बारिश के आसार

चेन्नई, कांचीपुरम और तंजावुर के कुछ इलाकों में बुधवार को बारिश हुई, जिसके बाद बड़े इलाके में लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ा. चेन्नई, तंजावुर और कांचीपुरम में बारिश के मद्देनज़र स्कूल एवं कॉलेज बुधवार को दूसरे दिन भी बंद रहे.

उत्तरी चेन्नई के व्यासर्पदी, पेरम्बुर, चूलाई एवं ओट्टेरी, मध्य चेन्नई के वेस्ट अन्ना नगर और दक्षिणी चेन्नई के मादीपक्कम एवं कीलकट्टालाई इलाकों में ज़ोरदार बारिश हुई.

कोराट्टूर का ईएसआई अस्पताल चारों ओर से पानी से घिर गया, जिसके कारण वहां मरीज़ों को समस्या का सामना करना पड़ा.

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों और तमिलनाडु के अंदरूनी इलाकों में गुरुवार को बारिश अथवा गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केंद्र के निदेशक एस बालचन्द्रन ने पत्रकारों से कहा कि इस समय तमिलनाडु और इसके आसपास के इलाकों में उत्तर-पूर्वी मानसून सक्रिय है. पिछले 24 घंटों में राज्य के अनेक इलाकों में बारिश हुई है. इनमें सबसे ज्यादा बारिश तंजावुर जिले के पोन्नेरी में (10 सेमी) दर्ज़ की गई.

उन्होंने बताया कि मुन्नार की खाड़ी का ऊपरी वायु चक्रवात फैलाव अब श्रीलंका और बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम पर बना हुआ है. इसके प्रभाव में अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी तमिलनाडु के अनेक तटीय जिलों में ज़ोरदार बारिश होने का अंदेशा है.

राज्य के पश्चिमी जिलों को छोड़कर अंदर के अनेक इलाकों में हल्की से तेज़ बारिश होने का अनुमान है. उन्होंने बताया कि चेन्नई और इसके पड़ोसी जिले कांचीपुरम और तंजावुर में रुक-रुककर बारिश हो सकती है, लेकिन कभी-कभी इसके तेज़ होने की भी संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi