S M L

गुजरात में बारिश का कहर: 60 की मौत, एक्शन में NDRF की टीमें

बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों के बचाव के लिए एनडीआरएफ की 10 टीमें तैनात की गई हैं.

FP Staff Updated On: Jul 24, 2017 11:47 AM IST

0
गुजरात में बारिश का कहर: 60 की मौत, एक्शन में NDRF की टीमें

गुजरात में भारी बारिश का कहर जारी है. राज्य के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश हो रही है, जिससे बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों के बचाव के लिए नेशनल डिजास्टर रिस्पोंस फोर्स (एनडीआरएफ) की 10 टीमें तैनात की गई हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, गुजरात रिलीफ डिपार्टमेंट ने अभी तक राज्य भर में बारिश के कारण 61 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है.

गुजरात सीएम विजय रूपानी ने रविवार को चोटिला और मलिया जैसे बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रशासन से लोगों की मदद करने को कहा. बताया जा रहा है बारिश के 29 जुलाई तक जारी रहने की संभावना है. सीएम ने कहा, एनडीआरएफ, आईएएफ और स्टेट रेस्क्यू टीमों ने अभी तक अलग-अलग जगहों पर फंसे 214 लोगों की बचाया है.

एएनआई के मुताबिक, भारतीय वायुसेना ने सोमवार को सफलतापूर्वक एक महिला, उसके दो जुड़वां बच्चों और एक अन्य गर्भवती महिला को राजकोट के नाना मात्रा गांव से रेस्क्यू किया. एक अधिकारी ने बताया कि गांधीनगर के कालोल और बनासकांठा के देवदार में राहत अभियान शुरू किया गया है क्योंकि दोनों ही जगहों में पिछले 24 घंटे में आठ इंच बारिश हुई है.

राज्य राहत निदेशक ए जे शाह के अनुसार राज्य में पिछले दो दिनों में पैदा हुई बाढ़ की स्थिति के बाद अब तक 7,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों मे और अधिक बारिश की संभावना जताई है. वहीं, बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन और मेहसाना जिले में भारी बारिश की संभावना जताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi