विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राम रहीम का बेटा होगा डेरा सच्‍चा सौदा का अगला प्रमुख

राम रहीम की सजा का ऐलान होते ही राम रहीम की मां नसीब कौर ने डेरा सच्चा सौदा की आपात बैठक बुलाई और बैठक में जसमीत को उत्तराधिकारी बनाने का फैसला लिया.

FP Staff Updated On: Aug 29, 2017 04:08 PM IST

0
राम रहीम का बेटा होगा डेरा सच्‍चा सौदा का अगला प्रमुख

राम रहीम का बेटा जसमीत सिंह डेरा सच्चा सौदा का अगला प्रमुख होगा. राम रहीम की सजा का ऐलान होते ही उसकी मां 82 वर्षीय नसीब कौर ने डेरा सच्चा सौदा की आपात बैठक बुलाई थी. इसी बैठक में जसमीत को उत्तराधिकारी बनाने का फैसला लिया गया.

नसीब कौर ने फैसले के बाद डेरा की मुख्य कोर कमेटी की बैठक बुलाई. इस कमेटी में 45 सदस्य हैं, जिन्होंने मिलकर यह फैसला लिया. नसीब कौर ने इस प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा है. इसके अलावा नसीब कौर ने कमेटी को राम रहीम के रेप केस को सही तरीके से ना हैंडल करने पर भी फटकार लगाई. नसीब कौर ने सभी सदस्यों से जसमीत को स्वीकार करने की अपील की है, उन्होंने कहा कि भले ही आप जसमीत को अपने गुरू के रूप में ना स्वीकारें पर डेरा प्रमुख के तौर पर स्वीकार करें.

आसान नहीं होगी जसमीत की डगर!

डेरा का पूरा कारोबार काफी फैला हुआ है, इसलिए जसमीत के लिए भी इसको संभालना आसान नहीं होगा. सूत्रों की मानें, कानूनी तौर पर डेरा के साम्राज्य को लेकर कवायद भी शुरू हो गई है. बता दें कि इस रेस में जसमीत सिंह (33) के अलावा, राम रहीम की बेटी चरणप्रीत (36), अमरप्रीत (35) और दत्तक पुत्री हनीप्रीत (42) भी थे. वहीं हनीप्रीत को इस रेस में प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

(साभार  न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi