S M L

डेरा समर्थकों ने शुरू की भीषण तोड़फोड़, 100 से ज्यादा गाड़ियां फूंकी

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक कुछ चैनलों की ओबी वैन तोड़ी गई है

FP Staff Updated On: Aug 25, 2017 05:45 PM IST

0
डेरा समर्थकों ने शुरू की भीषण तोड़फोड़, 100 से ज्यादा गाड़ियां फूंकी

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद बाबा के समर्थक बेकाबू हो चुके हैं. उन्होंने पंजाब से लेकर हरियाणा तक चारों तरफ आगजनी और तोड़फोड़ शुरू कर दी है.

डेरा समर्थकों ने 100 से ज्यादा गाड़ियों में आग भी लगा दी है. डेरा समर्थकों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए हैं. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, कुछ चैनलों की ओबी वैन तोड़ी गई है.

बताया जा रहा है कि आजतक और टाइम्स नाउ की ओबी वैन पर हमला हुआ है. इसके अलावा शिमला हाइवे पर गाड़ियों को तोड़ा जा रहा है.

पंचकूला कोर्ट पर समर्थकों ने हमला कर दिया है. समर्थक काफी उग्र होते जा रहे हैं. पंजाब के दो रेलवे स्टेशनों मलोट और बल्लूआणा पर आग लगाई दी गई है. फिरोजपुर, बठिंडा, मानसा में कर्फ्यू लगाया गया है. राजस्थान के हनुमानगढ़ और गंगानगर में भी हाईअलर्ट जारी हो गया है

राम रहीम समर्थाकों ने समर्थकों ने मानसा में बिजली ग्रिड में आग लगा दी है. फायर ब्रिगेड में भी आग लगाई. पंजाब के मालोट में पेट्रोल पंप में आग लगाई गई है. न्यूज़18 इंडिया की ओबी वैन पर पत्थर फेंके गए हैं. सिरसा में स्थिति बेकाबू होती जा रही है.

28 अगस्त को होगा सजा का ऐलान

इससे पहले स्पेशल सीबीआई कोर्ट के जज जस्टिस जगदीप सिंह ने राम रहीम को दोषी करार दिया था. 28 अगस्त को राम रहीम की सजा का ऐलान होगा. बताया जा रहा है कि उन्हें 7 साल तक की सजा हो सकती है.

राम रहीम सैकड़ों कारों के अपने काफिले के साथ लगभग दो बजे पंचकूला पहुंचे थे जिसके बाद उन्हें कुछ मिनटों में ही दोषी करार दे दिया गया.

सरकार और प्रशासन ने एहतियातन पुलिस, अर्धसैनिक बल और सेना को तैनात कर रखा था और पूरे हरियाणा में बिजली भी काट दी गई थी. इससे पहले राम रहीम के समर्थकों की भीड़ गुरुवार से ही कोर्ट के बाहर जमा होनी शुरु हो गई थी. राम रहीम ने वीडियो जारी कर समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की थी. खतरे को भांपते हुए पंचकूला में कर्फ्यू लगा दिया गया है. अगले 72 घंटे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई है. पंचकुला कोर्ट के बाहर भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi