S M L

गुरमीत राम रहीम: हरियाणा ने डेरा के लिए घोषित 51 लाख रुपए रोके

सरकार ने विवेकाधीन कोटे से डेरा सच्चा सौदा के खेल गांव के लिए 51 लाख रुपए देने की घोषणा वापस ली

Bhasha Updated On: Sep 16, 2017 06:03 PM IST

0
गुरमीत राम रहीम: हरियाणा ने डेरा के लिए घोषित 51 लाख रुपए रोके

हरियाणा सरकार ने रविवार को कहा कि बलात्कार के मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के अदालत से दोषी पाए जाने के चलते उसने डेरा के लिए पहले से घोषित 51 लाख रुपए की सहायता रोक दी है जबकि पुलिस ने उम्मीद जताई कि गिरफ्तार डेरा अधिकारी से पूछताछ के बाद उसे अहम सुराग हाथ लगेगा.

एक बयान में शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा कि उनके विवेकाधीन कोटे से डेरा सच्चा सौदा के खेल गांव के लिए 51 लाख रुपए देने की घोषणा वापस ली जाती है. बलात्कार के मामलों में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सीबीआई अदालत द्वारा 25 अगस्त को दोषी ठहराए जाने के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है.

मंत्री ने डेरा प्रमुख के हफ्ते भरे चले जन्मदिन समारोह के दौरान 16 अगस्त को डेरा मुख्यालय की यात्रा के समय इस रकम की घोषणा की थी.

इस बीच पंचकूला के पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह ने बताया कि बलात्कार मामलों में डेरा सौदा सच्चा गुरमीत राम रहीम सिंह की दोषसिद्धि के बाद हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार डेरा प्रवक्ता दिलावर इंसां को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया.

डेरा के प्रमुख सदस्य दिलावर को शुक्रवार को सोनीपत से गिरफ्तार किया गया था. वह डेरा प्रमुख की दोषसिद्धि के बाद भूमिगत हो गया था और उसके खिलाफ भादंसं की धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है.

पुलिस ने बताया कि उससे पूछताछ से पंचकूला और सिरसा में हिंसा और आगजनी की घटनाओं की साजिश का भी पता चलेगा. इस हिंसा में 41 लोगों की जान चली गयी थी और कई अन्य घायल हो गए थे.

डेरा प्रमुख को बलात्कार के मामलों में 28 अगस्त को 20 साल की सजा सुनाई गई थी और वह फिलहाल रोहतक की सुनारिया जेल में है. इस बीच हत्या के दो मामलों में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ कल होने वाली सुनवाई से पहले पंचकूला में अर्द्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस की टुकड़ियों को तैनात किया गया है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi