S M L

गुजरात से पकड़े गए आईएस से संपर्क रखने वाले दो संदिग्ध

पूछताछ में पता चला है कि उनकी मंदिर में ब्लास्ट की योजना थी

FP Staff Updated On: Feb 26, 2017 03:08 PM IST

0
गुजरात से पकड़े गए आईएस से संपर्क रखने वाले दो संदिग्ध

गुजरात के राजकोट और भावनगर से एटीएस ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से संपर्क रखने वाले दो संदिग्धों को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि दोनों संदिग्ध आईएसआईएस के आतंकवादियों के संपर्क में थे.

एटीएस को दोनों संदिग्धों के पास से अहम दस्तावेज मिले हैं. दोनों के नाम वसीम और नईम है. दोनों सगे भाई हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि उनके पास से जब्त किए लैपटॉप में बम बनाने की टेक्नोलॉजी थी. इसके अलावा, बरामद मोबाइल में बम बनाने का वीडियो था.

एटीएस से पूछताछ में दोनों भाइयों ने बताया कि उनकी योजना चोटिला चामुंडा मंदिर में धमाके करने की थी. इसे अंजाम देने के लिए लगभग पूरी तैयारी कर ली गई थी.

अहम दस्तावेजों के अलावा, संदिग्धों के पास सुतली बम, गन पाउडर और बैटरी मिली है. वसीम और नइम के पिता आरिफ सौराष्ट्र यूर्निवसिटी में कर्मचारी हैं. शौकिया तौर पर वे क्रिकेट मैच में अंपायरिंग करते हैं. पिछले एक महीने से एटीएस की वसीम और नइम की गतिविधियों पर पैनी नजर थी.

हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि इस्लामिक स्टेट से प्रभावित 67 युवकों को देश के अलग-अलग कोनों से गिरफ्तार किया गया है. ये लोग आतंकी हमले का योजना बना रहे थे.

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और स्टेट एजेंसियों के सहयोग से इन लोगों को पकड़ा गया और खतरनाक साजिश टल गई.

( साभार: न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi