S M L

30 जून की आधी रात को पैदा हुई बेटी तो पिता ने नाम रख दिया जीएसटी

एक जुलाई को 12 बजे जीएसटी लागू हुई उसी समय बांगड़ अस्पताल में जन्मी बच्ची

FP Staff | Published On: Jul 02, 2017 04:37 PM IST | Updated On: Jul 02, 2017 04:37 PM IST

0
30 जून की आधी रात को पैदा हुई बेटी तो पिता ने नाम रख दिया जीएसटी

30 जून की आधी रात को संसद के केंद्रीय हॉल में जीएसटी लॉन्च किया गया. इसी से उत्साहित होकर एक पिता ने अपने नवजात बेटी का नाम जीएसटी रख दिया.

मामला राजस्थान के पाली जिले का है, जहां जीएसटी लागू होने के साथ ही पैदा हुई बच्ची का नाम भी जीएसटी रख दिया. देश की संसद में जैसे ही एक जुलाई को 12 बजे जीएसटी लागू हुई उसी समय बांगड़ अस्पताल में जन्मी एक बच्ची का नाम भी जीएसटी हो गया.

शहर के महालक्ष्मी गली में रहने वाले जसराज की पत्नी को तीस जून को प्रसव पीड़ा होने पर बांगड़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और रात को बारह बजे उसकी पत्नी ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया, जिसमें एक लड़की और एक लड़का पैदा हुआ.

उत्साहित पिता और हॉस्पिटल अस्पताल में स्टाफ ने बच्ची का नाम ही जीएसटी रख दिया. हालांकि उसके पिता ने कहा कि उसने घरेलू नाम के तौर पर जीएसटी रख दिया, लेकिन उसका जन्म समय के अनुसार दूसरा नाम रखेंगे. अस्पताल स्टाफ और उनके परिचितों के लिए तो बच्ची का नाम जीएसटी हो गया. अस्पताल स्टाफ और परिजन जो भी उससे मिलने आ रहे हैं वो बच्ची को जीएसटी के नाम से ही पुकारते हैं. बच्ची का यह अनूठा नाम रखने को लेकर शहर में भी इसकी चर्चा हो रही है.

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi