S M L

गोरखपुर हादसे पर बोले योगी- इंसेफेलाइटिस हमारे लिए एक चैलेंज है

उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर जनता में जो जागरुकता होनी चाहिए थी, उसका अभाव है.

FP Staff Updated On: Aug 12, 2017 05:38 PM IST

0
गोरखपुर हादसे पर बोले योगी- इंसेफेलाइटिस हमारे लिए एक चैलेंज है

शुक्रवार को देर शाम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से आई ऑक्सीजन की कमी से 63 बच्चों की मौत की खबर ने पूरे देश में सनसनी फैला दी. लेकिन शनिवार को इस बात का इंतजार रहा कि सीएम योगी कुछ बोलेंगे और अब शाम में उनका बयान आया है.

सीएम योगी ने इलाहाबाद में गंगा ग्राम सम्मेलन में बोलते हुए गोरखपुर हादसे पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि 'इंसेफेलाइटिस की बीमारी नई नहीं है, ये 1978 से ही है. अगर पूर्वी उत्तर प्रदेश के मासूम असमय काल के गाल में समा रहे हैं, तो कहीं न कहीं इसके पीछे गंदगी है, खुले में शौच है.'

उन्होंने कहा कि स्वच्छता को लेकर जनता में जो जागरुकता होनी चाहिए थी, उसका अभाव है. और यही कारण है कि जिस देश का बचपन असमय मौत के मुंह में चला जाए, उसका भविष्य क्या होगा.

इस संकट पर उन्होंने आगे कहा कि एक संकट है, एक चैलेंज है सामने, उसका समाधान भी निकला है. इसके आगे उन्होंने एक दिलचस्प बात कही कि सरकारें समस्या नहीं हो सकतीं, अगर सरकार अपने आप में एक समस्या है, तो उसे रहने का अधिकार नहीं है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अभी तक इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोला है, बशर्ते पीएमओ से ट्वीट जरूर आया है कि उन्होंने सीएम योगी से इस दुर्घटना की बाबत बात की है और मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

सोशल मीडिया पर यूपी सरकार की थू-थू हो रही है. वहीं #ModiMustSpeak ट्रेंड कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi