S M L

गोरखपुर रवाना हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा, पीएम को देंगे रिपोर्ट

कांग्रेस के तमाम नेता इस्तीफों की मांग कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Aug 13, 2017 02:23 PM IST

0
गोरखपुर रवाना हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा, पीएम को देंगे रिपोर्ट

गोरखपुर के बाबा राघव दाव मेडिकल कॉलेज (BRD) में ऑक्सीजन की कमी से हुई 60 से ज्यादा बच्चों की मौत का मामला राजनीतिक रंग ले चुका है. कांग्रेस के तमाम नेता इस्तीफों की मांग कर रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा रविवार को गोरखपुर अस्पताल के दौरे के लिए रवाना हो हैं. खबर है कि सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ गोरखपुर पहुंच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा पूरे मामले की रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौपेंगे.

गोरखपुर मामले में भाजपा के सांसद अश्विनी चौबे ने कहा, गोरखपुर के अस्पताल में किसी की मौत आॅक्सीजन की कमी से नहीं हुई है. कांग्रेस के लोग बेवजह हाय-तौबा मचा रहे हैं. हालांकि उन्होंने कहा, बच्चे मरे हैं और सरकार इसे गंभीरता से ले रही है. मुख्यमंत्री इसको बहुत गंभीरता से ले रहे हैं.

ऑक्सीजन सप्लाई का कॉन्ट्रैक्ट मार्च में खत्म हो गया था

गोरखपुर के BRD हॉस्पीटल में ऑक्सीजन की कमी से हुई 60 से ज्यादा बच्चों की मौतों पर ऑक्सीजन की सप्लाई करने वाली फर्म का कहना है कि अस्पताल को ऑक्सीजन की सप्लाई का कॉन्ट्रैक्ट मार्च में ही समाप्त हो गया था. उसके बाद रिन्यू नहीं किया गया. पुष्पा सेल्स कंपनी के मालिक परवीन मोदी, जो ऑक्सीजन की सप्लाई करते थे, ने साफ तौर पर सप्लाई के किसी टेंडर से इनकार कर दिया.

उन्होंने जानकारी दी कि जब तक नए टेंडर की औपचारिकताएं पूरी नहीं हो जातीं, तब तक सप्लायर को बिना किसी रुकावट के इसे जारी रखने के लिए कहा जाता है, लेकिन इस मामले में ऐसा भी नहीं किया गया. इस साल भाजपा सरकार आने के बाद पुष्पा सेल्स से कॉन्ट्रेक्ट खत्म कर दिया गया और नया कॉन्ट्रेक्ट इलाहाबाद के इंपीरियल गैस के साथ किया गया. उन्होंने कहा, मैंने अधिकारियों द्वारा किए गए अनुरोध के बाद 200 सिलेंडर की सप्लाई की है.

पहले ही जारी की गई थी चेतावनी

राज्य सरकार के लिए और अधिक शर्मिंदगी तब हुई जब यह बात सामने आई कि केंद्रीय ऑक्सीजन पाइपलाइन संयंत्र के स्टाफ ने अस्पताल के बाल चिकित्सा विभाग के प्रमुख को ऑक्सीजन स्टॉक के बारे में चेतावनी देते हुए लिखा था.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi