S M L

सीमा पार से फायरिंग में एक बच्ची की मौत, एक जवान शहीद

पाकिस्तान की ओर से लगातार फायरिंग कर युद्धविराम का उल्लंघन किया जा रहा है

FP Staff Updated On: Jul 17, 2017 02:09 PM IST

0
सीमा पार से फायरिंग में एक बच्ची की मौत, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में सीमा के पास सोमवार की सुबह पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में एक 7 साल की लड़की और सेना के एक जवान की मौत हो गई.

एलओसी के पार से पुंछ में हुई फायरिंग में जहां उस लड़की की मौत हो गई वहां दो अन्य नागरिक भी घायल हो गए.

दूसरा वाकया राजौरी में हुआ जहां नायक मुदस्सर अहमद की पाकिस्तानी मोर्टार शेल का निशाना बन जाने के चलते मौत हो गई. सुबह लगभग 07:30 बजे एक मोर्टार उनके बंकर पर आ कर गिरा जिसने उनकी जान ले ली. 37 वर्षीय अहमद दो बच्चों के पिता थे.

भारतीय डीजीएमओ ने पूरी घटना पर बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान से बातचीत कर उन्हें चेता दिया गया है कि भारत इन हमलों का उचित जवाब देने की क्षमता रखता है. वह एलओसी पर शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए भी प्रतिबद्ध है पर यह तभी संभव है जब पाकिस्तान की ओर से उन्हें वैसा ही सहयोग मिले.

भारतीय कार्रवाई में 4 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

पाकिस्तान की सेना ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एलओसी के पार से हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने उनके वाहन पर गोलीबारी की जिसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गये.

पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया.

गफूर ने बताया, 'गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया और नियंत्रण रेखा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में चार सैनिक मारे गये.' उन्होंने बताया कि एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है जबकि चार में से तीन की खोज जारी है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi