विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दिवंगत गायिका गिरिजा देवी को नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि

बनारस घराने की विश्वविख्यात गायिका गिरिजा देवी का 24 अक्टूबर को कोलकाता में निधन हो गया था

FP Staff Updated On: Oct 31, 2017 09:32 PM IST

0
दिवंगत गायिका गिरिजा देवी को नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि

पद्मविभूषण से सम्मानित शास्त्रीय गायिका गिरिजा देवी के लिए गांधी शांति प्रतिष्ठान में शोक सभा का आयोजन किया गया. बनारस घराने की विश्वविख्यात गायिका गिरिजा देवी का 24 अक्टूबर को कोलकाता में निधन हो गया था.

रागगीरी की तरफ से आयोजित इस शोकसभा में 'अप्पा जी' को श्रद्धांजलि देते हुए पंडित साजन मिश्र ने उनसे जुड़ी तमाम स्मृतियों को साझा किया. पंडित साजन मिश्र ने कहा कि गिरिजा जी बनारस के चौमुखी गायन की आखिरी कड़ी थीं. उनके जाने से एक बड़ा स्थान रिक्त हो गया है. उन्होंने ये भी कहा कि ये संगीत का दुर्भाग्य है कि गिरिजा देवी को ठुमरी की रानी कहा जाता रहा जबकि अप्पा को शास्त्रीय संगीत के सभी पक्षों की संपूर्ण जानकारी थी. वो एक संपूर्ण गायिका थीं.

कई कलाकारों ने दी श्रद्धांजलि

शोक सभा में गिरिजा देवी की शिष्या और बनारस घराने की जानी मानी गायिका सुनंदा शर्मा ने भी अप्पा की स्मृतियों को ताजा किया और उनकी चुनिंदा चीजें गाईं. उन्होंने जब अप्पा जी की याद में 'बाबुल मोरा नैहर छूटो ही जाए' गाया तो वहां मौजूद सभी लोगों की आंखे भर आईं.

गिरिजा देवी को श्रद्धांजलि देने वाले कलाकारों में उस्ताद अकरम खान, संगीता ठाकुर और विद्या राव भी शामिल थे. शोकसभा के अंत में गिरिजा देवी के लिए दो मिनट का मौन रखा गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi