S M L

जनरल मोटर्स के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना देंगे ऑटोमोबाइल डीलर्स

जनरल मोटर्स कंपनी ने साल के अंत तक भारत में बिक्री बंद करने का फैसला किया है.

Bhasha | Published On: Jun 26, 2017 05:22 PM IST | Updated On: Jun 26, 2017 05:55 PM IST

0
जनरल मोटर्स के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना देंगे ऑटोमोबाइल डीलर्स

जनरल मोटर्स के डीलर अमेरिकी वाहन कंपनी के खिलाफ कल जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. कंपनी ने साल के अंत तक भारत में बिक्री बंद करने का फैसला किया है.

जनरल मोटर्स के 96 डीलरों में से अधिकतर कंपनी की पेशकश से नाखुश हैं. इस पेशकश के तहत कंपनी ने डीलरों को कुल निवेश का करीब 12 प्रतिशत देने की बात कही है. ये डीलर करीब 140 शोरूम चलाते हैं.

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (एफएडीए) के अध्यक्ष जॉन पॉल कुट्टूकरण ने कहा, 'इससे पहले कभी भी डीलरों ने विरोध के रूप में धरने का सहारा नहीं लिया. लेकिन लंबे समय से साथ रहे डीलरों को साथ लिए बिना जीएम इंडिया के घरेलू बाजार छोड़ने के निर्णय से हम इसके लिए मजबूर हुए हैं.'

उन्होंने कहा कि एफएडीए देश में वाहन डीलरों का टॉप अथॉरिटी है. उसे जंतर-मंतर पर शांतिपूर्ण तरीके से धरना देने की अनुमति संबंधित प्राधिकरण से मिल गई है.

कुट्टू करण ने कहा, 'जीएम डीलर और उसके कर्मचारी धरना पर बैठेंगे ताकि हमारी समस्याओं और 15,000 नौकरियों के जाने से उत्पन्न समस्याओं की तरफ संबंधित मंत्रालयों का ध्यान आकर्षित किया जा सके.'

जरनल मोटर्स की शर्तें

डीलरों ने अमेरिकी वाहन कंपनी के खिलाफ अपर्याप्त मुआवजे की पेशकश को लेकर सामूहिक मुकदमा करने की संभावना तलाशने का पहले ही फैसला ले लिया है.

जनरल मोटर्स की शर्तों के अनुसार, अगर कोई डीलर उसकी पेशकश 15 जुलाई तक स्वीकार नहीं करता है तो उन्हें पेशकश का केवल 50 प्रतिशत मिलेगा.

अगर डीलर 15 सितंबर तक पेशकश स्वीकार नहीं करता है, उसे कोई मुआवजा नहीं मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi