S M L

एमपी के जबलपुर में वन विभाग की गाड़ी पलटी, 10 मजदूरों की मौके पर ही मौत

हादसे की सूचना मिलने पर वन विभाग के अलावा पुलिस और प्रशासन के आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए

FP Staff | Published On: May 11, 2017 09:53 AM IST | Updated On: May 11, 2017 12:20 PM IST

0
एमपी के जबलपुर में वन विभाग की गाड़ी पलटी, 10 मजदूरों की मौके पर ही मौत

मध्यप्रदेश के जबलपुर में वन विभाग की पिकअप गाड़ी के अनियंत्रित होकर पलटने से गंभीर हादसा हुआ है. इस हादसे में 10 मजदूरों की मौत हो गई जबकि 14 मजदूर घायल हो गए हैं. अधिकांश घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे के पीड़ितों के मुआवजे का एलान किया है. राज्य सरकार मृतकों के परिजन को एक-एक लाख, गंभीर तौर पर जख्मी लोगों को 50 हजार और मामूली जख्मी लोगों को 25 हजार रुपए मुआवजा देगी.

जानकारी के अनुसार, वन विभाग का अमला तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए मजदूरों को जबलपुर से चरगांवा लेकर जा रहा था. तभी मजदूरों से भरा एमपी सरकार का पिकअप वाहन रास्ते में अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गया. रफ्तार तेज होने की वजह से पुलिया से टकराने के बाद वाहन के परखच्चे उड़ गए.

हादसे की भयावहता का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि मौके पर ही 10 मजदूरों ने दम तोड़ दिया.

हादसे की सूचना मिलने पर वन विभाग के अलावा पुलिस और प्रशासन के आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए. सभी घायलों को अलग-अलग एंबुलेंस और निजी वाहनों से इलाज के लिए जबलपुर के मेडिकल अस्पताल में भेजा गया.

चरगांवा पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सभी शवों को अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं प्रशासन ने हादसे में मारे गए सभी लोगों के परिवार को आर्थिक सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया है.

(साभार-न्यूज-18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi