विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बाढ़ में डूबा गुजरात, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर की बैठक

बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों के बचाव के लिए आर्मी, एयर फोर्स, बीएसएफ और एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं

FP Staff Updated On: Jul 25, 2017 06:34 PM IST

0
बाढ़ में डूबा गुजरात, पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर की बैठक

गुजरात में भारी बारिश का कहर जारी है. राज्य के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से तेज बारिश हो रही है, जिससे कई इलाके डूब गए हैं. बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों के बचाव के लिए आर्मी, एयर फोर्स, बीएसएफ और एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं.

बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ही राहत कार्य पर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में मुख्यमंत्री, मंत्री और राज्य के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

मंगलवार को राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह से पहले गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात कर उन्हें बाढ़ को लेकर राज्य के मौजूदा हालात की जानकारी दी.

गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों से करीब 25000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है. बाढ़ का सबसे बुरा असर बनासकांठा में देखने को मिला है. बताया जा रहा है कि बाढ़ में करीब 1000 लोग फंसे हुए हैं.

एयरफोर्स ने बाढ़ प्रभावित इलाकों से 113 लोगों को बचाया और गांवों में खाने के पैकेट गिराए.

लगातार हो रही तेज बारिश के चलते अहमदाबाद में साबरमती नदी भी उफान पर है.

इससे पहले गुजरात सीएम विजय रूपानी ने रविवार को चोटिला और मलिया जैसे बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और प्रशासन से लोगों की मदद करने को कहा. बताया जा रहा है बारिश के 29 जुलाई तक जारी रहने की संभावना है.

सीएम ने कहा, एनडीआरएफ, आईएएफ और स्टेट रेस्क्यू टीमों ने अभी तक अलग-अलग जगहों पर फंसे 214 लोगों की बचाया है.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, गुजरात रिलीफ डिपार्टमेंट ने अभी तक राज्य भर में बारिश के कारण 61 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों मे और अधिक बारिश की संभावना जताई है. वहीं, बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन और मेहसाना जिले में भारी बारिश की संभावना जताई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi