विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बंगाल: आज भी कई जगहों पर मूर्ति विसर्जन, उपद्रव की आशंका से लोग चिंतित

पुलिस के मुताबिक मूर्ति विसर्जन या मोहर्रम जुलूस लेकर वही निकल सकते हैं, जिन्हें अनुमति मिली है

FP Staff Updated On: Oct 01, 2017 12:18 PM IST

0
बंगाल: आज भी कई जगहों पर मूर्ति विसर्जन, उपद्रव की आशंका से लोग चिंतित

पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर मूर्ति विसर्जन रविवार को भी होने जा रहा है. इस बीच उपद्रव की आशंका से लोग चिंतित हैं. सरकारी महकमे को भी लग रहा है कि कहीं अंतिम समय में कुछ गड़बड़ ना हो जाए.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक अल्पसंख्यंक इलाकों में सुरक्षा के खासा इंतजाम किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक मूर्ति विसर्जन या मुहर्रम जुलूस लेकर वही निकल सकते हैं, जिन्हें परमिशन मिला है.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अनुज शर्मा ने बताया कि पुलिस पुरे मामले पर कड़ी नजर बनाए रख रही है. पूरे बंगाल में लगभग 25 हजार से अधिक जगहों पर दुर्गोत्सव आयोजन किया जाता है. केवल कोलकाता में 2,600 से ज्यादा जगहों पर इसका आयोजन होता है.

ममता सरकार ने रविवार को मूर्ति विसर्जन पर लगाई थी रोक 

इससे पहले ममता बनर्जी सरकार ने रविवार को मूर्ति विसर्जन करने पर रोक लगाने के आदेश दिए थे. बाद में इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए कोलकाता हाईकोर्ट ने सरकार के आदेश को रद्द कर दिया था. फिर ममता बनर्जी ने नियम बनाया कि मूर्ति विसर्जन से पहले पूजा कमेटी को पुलिस से अनुमति लेनी होगी.

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई जगहों से रविवार को मूर्ति विसर्जन के आवेदन आए हैं. लेकिन वे यह नहीं बता सकते कि वास्तव में कितने लोगों ने इसके लिए आवेदन दिया है.

विसर्जन की अनुमति स्थानीय पुलिस की सहमति से ही दी जाएगी. उस जगह की स्थिति को देखने के बाद. इस दौरान हाईकोर्ट के निर्देश का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

हालांकि इस बीच कई पूजा पंडालों ने 3 अक्तूबर को मूर्ति विसर्जन का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि तीन को लोगों की भीड़ इसे देखने आएगी. इसलिए ऐसा किया गया है. उस दिन किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका कम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi