S M L

यूपी विधानसभा में मिला विस्फोटक, सीएम योगी ने कहा- बैन हो मोबाइल

फॉरेंसिक जांच में विधानसभा में मिले संदिग्ध पैकेट में विस्फोटक की पुष्टि हुई

FP Staff Updated On: Jul 14, 2017 01:18 PM IST

0
यूपी विधानसभा में मिला विस्फोटक, सीएम योगी ने कहा- बैन हो मोबाइल

उत्तर प्रदेश विधानसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. कुछ दिन पहले यूपी विधानसभा में एक संदिग्ध पैकेट मिला था. पैकेट को बाद में फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया था. वहीं अब जांच में विधानसभा में मिले संदिग्ध पैकेट में विस्फोटक होने की पुष्टि की गई है. जांच में पाया गया है कि पैकेट में पीईटीएन विस्फोटक मिला है.

मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आपात बैठक बुलाई. इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष भी मौजूद रहे. यूपी विधानसभा में सीएम योगी ने कहा कि सुरक्षा को लेकर सभी को सतर्क रहने की जरूरत है. पुड़िया में 150 ग्राम पीईटीएन विस्फोटक मिला है. 500 ग्राम पीईटीएन से विधानसभा की इमारत उड़ सकती है.

उन्होंने कहा कि किसी को भी सुरक्षा से खिलवाड़ की छूट नहीं है. जिसने भी ये काम किया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस विस्फोटक का पता लगा पाना मुश्किल है. विधानसभा की सुरक्षा और बढ़ाई जाए. बैग और मोबाइल सदन के बाहर रखा जाए. सीएम ने कहा कि ये खतरनाक आतंकी साजिश का हिस्सा है. इस मामले की एनआईए जांच होनी चाहिए.

सीएम सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर सदन के अंदर विस्फोटक आया कैसे. उन्होंने विधानसभा सुरक्षाकर्मियों की फिर से पुलिस जांच कराने को कहा. योगी ने कहा कि विधानसभा के गेटों पर पीएसी तैनात होगी. हर गेट पर फुल बॉडी स्कैनर होगा. पुरानी गाड़ियों के पास रद्द होंगे. विधायक को सिर्फ एक गाड़ी लेकर आए. मोबइल बैन होना चाहिए. आपको बता दें कि पैकेट समाजवादी पार्टी विधायक मनोज पांडे की कुर्सी के नीचे मिला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi