S M L

LIVE: मारा गया लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू, सेना और आतंकियों की मुठभेड़ जारी

सेना द्वारा बनाई गई 12 आतंकियों की हिटलिस्ट में भी जुनैद मट्टू शामिल है

FP Staff Updated On: Jun 16, 2017 04:21 PM IST

0
LIVE: मारा गया लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू, सेना और आतंकियों की मुठभेड़ जारी

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रहे मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है जिसमें लश्कर-ए-तैय्यबा का कमांडर जुनैद मट्टू भी शामिल है.

सेना और सीआरपीएफ के द्वारा 3 आतंकियों द्वारा यह कार्रवाई किये जाने की खबर थी जिसमें लश्कर कमांडर सहित 2 आतंकियों का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

मुठभेड़ कुलगाम के अरवानी गांव के इदगाह मोहल्ला में चल रही है. यहां तीनों आतंकवादी एक इमारत में छुपे थे. सेना ने इस इमारत को ढहा दिया जिसमें दोनों आतंकी मारे गए.

हालांकि अबतक तीसरे आतंकी के बारे में कोई जानकरी नहीं है.

सेना को कई दिनों से जुनैद मट्टू की तलाश थी. वह सेना द्वारा बनाई गई 12 आतंकियों की हिटलिस्ट में भी शामिल था.

इससे पहले आतंकियों और सुरक्षाबलों की ओर से एक दूसरे पर फायरिंग की गई. आतंकियों को बचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की भी जानकारी मिल रही है.

सुरक्षाबलों की फायरिंग में एक नागरिक की मौत

गुरूवार देर रात श्रीनगर के बाहरी इलाके रंगरेथ में कथित तौर पर पथराव कर रही भीड़ पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में 22 वर्षीय नजीर अहमद की मौत हो गई.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को रंगरेथ में युवकों के एक समूह ने सुरक्षा बलों के वाहनों पर पथराव किया. सुरक्षा बलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोलियां चलाईं जिसमें नजीर जख्मी हो गया.

अधिकारी ने बताया कि घायल को गंभीर हालत में सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां मध्यरात्रि में उसने दम तोड़ दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi