S M L

बिहार बोर्ड अध्यक्ष को शिक्षा मंत्री का नोटिस, सख्त कार्रवाई के आदेश

मंत्री ने नोटिस के माध्यम से बोर्ड से स्पष्टीकरण मांगा है कि इस गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार कौन है

FP Staff | Published On: Jun 03, 2017 07:03 PM IST | Updated On: Jun 03, 2017 07:03 PM IST

बिहार बोर्ड अध्यक्ष को शिक्षा मंत्री का नोटिस, सख्त कार्रवाई के आदेश

बिहार में इंटर टॉपर्स स्कैम के बाद अब बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर पर भी गाज गिरना तय माना जा रहा है. आटर्स टॉपर गणेश राम को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा टॉपर लिस्ट से हटाए जाने के बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने सख्त कार्रवाई के संकेत दिए हैं.

इस मामले में आनंद किशोर को भी मंत्री ने नोटिस भेजा है और जवाब मांगा है. मंत्री ने नोटिस के माध्यम से बोर्ड से स्पष्टीकरण मांगा है कि इस गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार कौन है?

बिहार में इंटर के टॉपर्स निकले फर्जी 

अशोक चौधरी ने पहले ही कार्रवाई के संकेत दिए थे, जिसके बाद शनिवार को उन्होंने सीनियर आईएएस आनंद को नोटिस भेजा. पिछले दो सालों में ये लगातार दूसरा मौका है जब बिहार में इंटर के टॉपर्स फर्जी निकले हैं. बोर्ड के अलावा बिहार पुलिस भी मामले की पड़ताल कर रही है.

मालूम हो कि इंटर आर्ट्स के टॉपर गणेश राम ने 1994 में ही इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की थी और दोबारा साल 2017 में उम्र कम करने के लिए परीक्षा दी. पिछले वर्ष टॉपर घोटाला होने के बाद सरकार की ओर बोर्ड को साफ निर्देश दिया गया था कि टॉपरों की सूची जारी करने से पहले इस सूची में शामिल सभी विद्याथिर्यों का सशरीर सत्यापन कराया जाए.

साभार: न्यूज़18 हिंदी  

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi