S M L

डीयू एडमिशन प्रक्रिया जारी, 27 जुलाई को आएगी 7वीं कटऑफ

सातवीं कटऑफ के आधार पर दो दिन 27 और 28 जुलाई को दाखिले होंगे.

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 05:14 PM IST

0
डीयू एडमिशन प्रक्रिया जारी, 27 जुलाई को आएगी 7वीं कटऑफ

दिल्ली विश्वविद्वालय (डीयू) में दाखिले की चाह रखने वालों के लिए एक और मौका है. डीयू प्रशासन दाखिले के लिए सातवीं कटऑफ भी जारी करेगा. सातवीं कटऑफ 27 जुलाई को जारी होगी. मंगलवार को देर रात हुई एक बैठक में ये फैसला लिया गया है.

मंगलवार को छठी कटऑफ के आधार पर दाखिले की आखिरी तारीख थी. लेकिन छठी कटऑफ की तय समय सीमा खत्म होने के बाद भी डीयू में दाखिले के लिए सीट बची हैं. बची हुई सीटों के आधार पर ही डीयू प्रशासन ने सातवीं कटऑफ जारी करने का फैसला लिया है.

सातवीं कटऑफ के आधार पर दो दिन 27 और 28 जुलाई को दाखिले होंगे. एनसीवेब कॉलेज में खाली सीटों की संख्या को देखते हुए छठी और सातवीं कटऑफ भी जारी होगी. छठी कटऑफ 27 जुलाई को जारी होगी.

छठी कटऑफ के आधार पर 27 और 28 जुलाई को दाखिले होंगे. वहीं एनसीवेब की सातवीं कटऑफ एक अगस्त को जारी होगी. दाखिले एक और दो अगस्त को होंगे. डीयू के इसी कॉलेज में सबसे ज्यादा सीट खाली हैं.

क्यों रद्द हो रहे हैं दाखिले?

दाखिले रद्द होने का सिलसिला अभी जारी है. डीयू से जुड़े हर कॉलेज में 300 से 350 तक दाखिले रद्द भी हो रहे हैं. जिसकी दो बड़ी वजह बताई जा रही हैं.

पहली तो ये कि किसी छात्र को अगर दूसरी यूनिवर्सिटी में दाखिला मिल रहा है तो वो वहां जा रहा है. दूसरा ये कि डीयू के दूसरे ही कॉलेजों में सीट खाली होने की सूचना मिलने पर छात्र एक कॉलेज से दाखिला रद्द करा दूसरे कॉलेज में दाखिला ले रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi